CEOs Kumbhejkar gave instructions to make list

  • जिप अध्यक्ष बर्वे ने दिये निर्देश

नागपुर. बीते महीने जिले के ग्रामीण भागों में 5 तहसीलों में बाढ़ के चलते कई गांवों में जनता का भारी नुकसान हुआ है. जिप अध्यक्ष रश्मि बर्वे ने फसलों, गांवों में घरों और मवेशियों के नुकसान का सर्वे तेज कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश स्थायी समिति की बैठक में कृषि विभाग के अधिकारियों को दिया है.

विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सभा में उन्होंने बाढ़ग्रस्त इलाकों में बह गई सड़कों का सर्वे भी तेजी कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश बांधकाम विभाग के अधिकारियों दिया. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट तैयार कर तत्काल सरकार के पास प्रस्ताव सादर करें. कोरोना के प्रकोप के चलते जिला परिषद मुख्यालय भी प्रभावित हुआ है. जिसके चलते स्थानी समिति की सभा वीसी के माध्यम से लेने का निर्णय लिया गया.

वीसी के माध्यम से यह जिला परिषद की पहली बैठक है. इसमें जिले के विविध विषयों पर चर्चा हुई. भाजपा के गटनेता अनिल निधान ने ग्रामीण भागों की कुछ समस्याएं रखी. उन्होंने जिले में स्वास्थ सेवाएं बुरी तरह चरमरा जाने का आरोप लगाया और बाढ़ग्रस्त इलाकों में नुकसान की भरपायी के संदर्भ में भी सत्ताधारियों पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष ग्रामीण जनता के स्वास्थ व अन्य मुद्दों पर गंभीर नही है.