डेंगू से बचाव के लिए फवारनी शुरू; जागा मनपा प्रशासन, जनजागृति भी शुरू की

    नागपुर. सिटी में डेंगू का कहर टूट रहा है. अस्पतालों में कई मरीज भर्ती हैं. अनेकों की डेंगू से मौत भी हो चुकी है. कोरोना की तीव्रता कम होने के बाद डेंगू अब सिटी में परेशानी का सबब बन गया है. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए अब मनपा प्रशासन भी जागा है. शहर में सभी 10 जोन में विविध परिसरों में फवारनी शुरू की गई है. साथ ही नागरिकों को एक दिन सू्खा दिवस पालने की अपील की जा रही है.

    मेयर दयाशंकर तिवारी और आयुक्त राधाकृष्णन बी के निर्देशानुसार हिवताप व हत्तीरोग विभाग की अधिकारी दीपाली नासरे के नेतृत्व में जोननिहाय कीटनाशक फवारनी का कार्यक्रम शुरू किया गया है. मनपा की टीम घर-घर जाकर सर्वेक्षण भी कर रही है. कूलर, टायर, गमलों आदि में जमा पानी को खाली करने और सप्ताह में एक दिन सूखा दिवस मनाने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही जिनके घरों में पानी जमा पाया गया तो दंड लागने की चेतावनी भी दी जा रही है. 

    10 दिन जारी रहेगा अभियान

    शनिवार को लक्ष्मीनगर जोन में मनीष लेआउट, सहकारनगर, नवीन सोनेगांव, इंद्रप्रस्थनगर, पन्नासे लेआउट, भामटी, भेंडे लेआउट, भाऊसाहेब सुर्वेनगर, त्रिमूर्तीनगर येथे, हनुमाननगर जोन में जूना ज्ञानेश्वरनगर, बजरंगनगर, जवाहरनगर, चक्रधरनगर, एन.आय.टी. उद्यान, शिर्डीनगर, रघुजीनगर, धंतोली जोन में रामेश्वरी, कैलाशनगर, कुंजीलाल पेठनगर, चंद्रनगर में फवारनी की गई. नेहरूनगर जोन में शेषनगर, श्रीकृष्णनगर, शिवणकरनगर, दर्शन कॉलोनी, लता मंगेशकर नगर, कामाक्षी सोसाइटी, गांधीबाग जोन में जलालपुरा, चितारओली, तीननल चौक, सूत मार्केट, सराफा ओली, तीननल चौक खापेकर मोहल्ला, लकड़गंज जोन में न्यू पारडी, भवानी माता परिसर, अंबेनगर, स्वागतनगर संपूर्ण परिसर, महाजनपुरा भांडेवाडी, गोंडपुरा और मंगलवारी जोन में जाफरनगर, बोरगांव, श्रीकृष्णनगर, गजानननगर, मातानगर, गिर्ले लेआउट में फवारनी की गई. यह अभियान 10 दिनों तक जारी रहेगा.