Bogus doctor's fake degree seized, police searched the hospita
Representational Pic

नागपुर. सिटी में अलग-अलग थानांतर्गत परिसर में फर्जी दस्तावेज बनाकर 2 प्लॉट धारकों से धोखाधड़ी की गई. पहली घटना एमआईडीसी थाना क्षेत्र की है. हुलसु बटकाटोली, रांची, झारखंड निवासी व फरियादी सिनू बुधराम होरो (53) का पांडुरंग नगर ठाकरे लेआउट में प्लॉट क्रमांक 47 है.

फरियादी ने प्लॉट की देखरेख की जिम्मेदारी आरोपी प्रमोद शंकर डोंगरे को दी थी. उसने 12 जूलाई से 6 अक्टूबर के बीच प्लॉट धारक से साथ विश्वासघात कर आरोपी राजवीर शिवनारायण यादव के साथ मिलकर फर्जी बिक्री पत्रक बनाकर आरोपी सुदेशना विनायक गेडाम को बेच दिया. फरियादी के शिकायत पर पुलिस ने प्रमोद, राजवीर और सुदेशना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

वाठोड़ा में महिला से ठगी

दूसरी घटना वाठोड़ा थाना के कृषक हाउसिंग सोसाइटी की है. पाटनी टाउन, काटोल रोड निवासी व फरियादी सारीका वसंतराव नागपुरे (40) की मां के नाम पर कृषक हाउसिंग सोसाइटी में प्लॉट नंबर 13 है. फरियादी सारीका एक लौती वारिस हैं. बावजूद इसके आरोपी बदरूल अंसारी ने फर्जी दस्तावेज बनाकर आरोपी राहुल आनंदराव मालवे, मिलिंद आनंदराव मालवे, पारधी, अनिल किसन मुलेवार और विनोदीनी येवले के नाम पर प्लॉट की रजिस्ट्री कर दी. ऐसा करते हुए आरोपियों ने फरियादी का 30 लाख रुपये की धोखधड़ी की. फरियादी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.