fraud case
FILE- PHOTO

Loading

नागपुर. सीताबर्डी थाना अंतर्गत प्रापर्टी इनवेस्टमेंट के नाम पर एक व्यक्ति से 5.50 करोड़ रुपये की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद प्रापर्टी में निवेश करने वाले लोगों में खलबली मच गई है. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी में न्यू कॉलोनी सदर निवासी जाहीद मिर्झा बेग, जाफर नगर निवासी गौतम सिंह, बंटी शैलेंद्र शॉ, आशिष जैन, प्रशांत सतलारकर, झिंगाबाई टाकली निवासी सुजीत कुमार, नईम खान, वाकेकर फॅमेली शामिल है.

फर्जी दस्तावेज बनाकर कराया निवेश
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी निमदेवी नगर, वांझरा माजरी हेलगांव कामठी रोड  निवासी सुशील रमेश कोल्हे यह अपने भाई पंकज कोल्हे के साथ मिलकर सीताबर्डी थाना क्षेत्र के सिविल लाइन, एजीएम कार्पोरेशन, उत्कर्ष अपार्टमेंट में डिजिटल एडवरटाइजिंग कम्पनी चलाते है. पिछले 2 वर्ष में आरोपियों ने फरियादी से संपर्क कर प्रॉपर्टी व्यवसाय में ज्यादा फायदे का लालच दिखाकर उसे इनमेस्टमेंट के लिए उक्साया.

आरोपियों ने उसे स्मृती टॉकिज के सामने स्थित चर्च की जमीन, चेकर्स होटल के सामने की जमीन, जरीपटका थाने से लगी श्मशान की जमीन और वाकेकर फैमेली की मौजा बाभुलखेडा बेसा रोड, शताब्दी चौक की जमनी में इनवेस्टमेंट के लिए कहा. तीनों स्थानों की जमीन के नकली दस्तावेज बनाकर वह असली है यह बाताया. आरोपियों पर विश्वास कर फरियादी ने अलग-अलग जमीन में कुल 5,50,00,000 रुपये निवेश किये. कुछ समय बाद सारी सच्चाई सामने आने के बाद फरियादी ने अपने निवेश की राशि वापस मांगी. पैसे नहीं देने पर फरियादी ने आरोपियों के खिलाफ सीताबर्डी थानें में शिकायत की. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर आरोपियों को पकडने की कार्रवाई कर रही है.