murder

    Loading

    नागपुर. शराब के नशे में हुए विवाद के बाद एक युवक ने अपने ही दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. मृतक गुलशननगर राम मंदिर के पास रहने वाला निरंजन उर्फ गोलू अंबरू वर्मा (30) बताया गया. पुलिस ने परिसर में ही रहने वाले आरोपी प्रमोद उर्फ गोलू समलिया शाहू (29) को गिरफ्तार कर लिया है. निरंजन मजदूरी करता था, जबकि प्रमोद माल वाहन चलाता है. दोनों करीबी दोस्त थे. रोज शाम को साथ बैठकर शराब पीते थे. मंगलवार को भी निरंजन और प्रमोद ने शराब की 4 बोतलें खरीदीं.

    दोनों ने प्रमोद के घर में बैठकर शराब पी. इस समय प्रमोद की पत्नी किसी काम से बाहर गई थी. शराब डकारने के बाद प्रमोद ने निरंजन से कहा कि उसे किसी काम से बाहर जाना है. निरंजन को ज्यादा नशा हो गया था. उसने प्रमोद से घर में ही आराम करने देने को कहा. प्रमोद ने पत्नी के घर लौटने का हवाला दिया और उसे घर से बाहर निकालने लगा. इसी दौरान दोनों का विवाद हो गया.

    मारपीट होने पर प्रमोद ने घर में रखा धारदार हथियार उठाकर निरंजन पर हमला कर दिया. उसके सिर, मुंह और कान पर वार कर वहीं ढेर कर दिया. बिना किसी को कुछ बताए प्रमोद अपने घर से निकल गया. निरंजन वहीं खून से लथपथ हालत में पड़ा रहा. रात 8 बजे के दौरान उसकी पत्नी घर लौटी. उसने निरंजन को जख्मी अवस्था में पड़े देखा.

    घटना की जानकारी निरंजन के भाई शेखर और अपने देवर को दी. तुरंत उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. कुछ देर बाद ही निरंजन ने दम तोड़ दिया. सब जानते थे कि निरंजन प्रमोद के साथ गया था, लेकिन प्रमोद गायब था. निरंजन के भाई शेखर ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. कलमना पुलिस मौके पर पहुंची. जांच-पड़ताल के बाद प्रमोद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया. देर रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.