Pravin Datke

  • राममंदिर भूमिपूजन पर कई जगहों पर की गई कार्रवाई

Loading

नागपुर. राममंदिर भूमिपूजन की खुशी में पूरे देश सहित नागपुर में भी भाजपा द्वारा अनेक जगहों पर आयोजन किये गए लेकिन इसमें पुलिस द्वारा जबरदस्ती कार्रवाई की गई. पुलिस की कार्रवाई को हिटलरशाही बताते हुए भाजपा में भारी रोष है. शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके और विधायक गिरीश व्यास ने प्रेस परिषद में कहा कि सदियों बाद भगवान राम के मंदिर की आधारशिला उनकी जन्मस्थली अयोध्या में रखे जाने के अवसर पर सम्पूर्ण देश, प्रदेश और नागपुर शहर में जल्लोष का वातावरण था. इस खुशी के मौके पर अनेक स्थानों पर अड़ंगा लगाया गया. दटके ने कहा कि क्या जय श्री राम का नारा लगाने पर पुलिस की बंदिश रहेगी.

पुलिस ने गिट्टीखदान में अड़ंगा लगया, नागपुर नागरिक बैंक द्वारा हेडगेवार चौक की सजावट करने पर चेयरमैन संजय भेंडे को रोका गया, निजी सिम्पति पर होर्डिंग और भगवा झंडा लगाने के लिये वजीर शेख नामक इंस्पेक्टर ने जबरदस्ती रोका, वैष्णो देवी चौक पर लाउडस्पीकर नहीं बजाने स्वयं इंस्पेक्टर दलबल सहित आकर बंद करवाया, रांगोली नहीं डालने दिया गया. ऐसे अनेक स्थानों पर पुलिस ने कार्रवाई की.

सिर्फ हिन्दू समाज के खिलाफ क्यों
सभी विधायकों ने एक आवाज में निषेध करते हुए कहा कि पुलिस की ऐसी हिटलरशाही सिर्फ हिंदू समाज के खिलाफ क्यों होती है, दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ़ आज तक कार्रवाई होते कभी नही देखा गया. जबकि देश में कानून सभी के लिये एक है. अनिल सोले, विकास कुंभारे, मोहन मते, कृष्णा खोपड़े, नागो गाणार, संदीप जाधव, संजय भेंडे, अरविंद गजभिये, चंदन गोस्वामी उपस्थित थे.

रामभक्तों पर कार्रवाई हिन्दूविरोधी मानसिकता : खोपड़े
विधायक कृष्णा खोपड़े ने कहा कि रामभक्तों पर पुलिसिया कार्रवाई ठाकरे सरकार की हिन्दूविरोधी मानसिकता का परिचय है. सत्ता के लिए शिवसेना हिन्दूविरोधी हो गई है. उन्होंने कहा कि वोटबैंक के तुष्टिकरण के लिए गृहमंत्री अनिल देशमुख और पालकमंत्री नितिन राऊत के कहने पर यह कार्रवाई हुई है. गृहमंत्री ने तो पहले ही कह दिया था कि जयश्रीराम कहने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि पहली बार वोटबैंक के लिए पालकमंत्री को राम की याद आई और कांग्रेस के अनेक नेताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया.