File Photo
File Photo

    • पुलिस ने दर्ज किया मामला

    नागपुर. बेटी होने पर पति द्वारा लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के बाद ही पत्नी कोमल ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद बुधवार को आरोपी पति पर मामला दर्ज कर लिया. एक मां ने अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर मौत को गले लगा लिया था. उस मां का कसूर बस इतना ही था कि उसने बेटी को जन्म दिया था.

    यह घटना यशोधरानगर थाना क्षेत्र की है जहां कोमल ढोकने (28 वर्ष) ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने आरोपी पति योगेश भाऊराव ढोकने (36 वर्ष, भीलगांव निवासी) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक योगेश और कोमल का विवाह 2017 में हुआ था. शादी के बाद कोमल ने बेटी को जन्म दिया. पति बेटी के जन्म से ही कोमल से नाराज था. उसने उसे प्रताड़ित करना शुरू किया.

    पहले गालीगलौज तक तो ठीक था लेकिन बाद में उसने कोमल को मारना-पीटना भी शुरू कर दिया. वह कई दिनों तक पति की मार को सहती रही लेकिन जब यातना हद से ज्यादा बढ़ गई तो एक मां का भी सब्र टूट गया. 16 जनवरी को उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.  

    पुलिस ने जांच कर निकाले तथ्य

    घटना के बाद पहली नजर में पुलिस ने इसे आकस्मिक मौत मानकर मामला दर्ज कर लिया था. लंबी जांच के बाद पता चला कि बेटी होने से नाराज आरोपी पति लगातार पत्नी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था जिसके कारण पत्नी कोमल ने आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इसके बाद पति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.