fraud

    नागपुर. फर्जी दस्तावेजों के जरिए दूसरे के प्लॉट पर कब्जा कर बेचने वाले एक गिरोह के खिलाफ गिट्टीखदान पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोपियों में राठौड़ लेआउट, अनंतनगर निवासी मल्हारी शिवम राठौड़, सहिदाबानो रहमान खान, सैयद लियाकत सैयद जफर और कृष्णा मल्हारी राठौड़ का समावेश है.

    वाघोबानगर, गोधनी रोड निवासी ओमप्रकाश परसराम मानकर (46) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. ओमप्रकाश के ससुर मोरेश्वर इंगोले ने न्यू नागपुर कोऑपरेटिव सोसाइटी से मौजा झिंगाबाई टाकली में एक जमीन खरीदी थी. इस जमीन पर उन्होंने अपना लेआउट डाला. ओमप्रकाश ने अपने ससुर से लेआउट के 2 प्लॉट खरीदे थे.

    आरोपियों ने मिलकर जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार किए. आपस में ही खरीदी-बिक्री का सौदा कर लिया. मिलीभगत करके रजिस्ट्री सहिदाबानो के नाम पर की गई और कब्जा जमा लिया. प्लॉट पर सहिदा का पजेशन होने की जानकारी मिलने पर ओमप्रकाश ने सभी दस्तावेज जमा किए और गिट्टीखदान पुलिस से शिकायत की.

    बताया जाता है कि इस गिरोह ने परिसर के अन्य प्लॉट्स के भी फर्जी दस्तावेज बनाकर अपना कब्जा जमाया है. पुलिस ने धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.