Dayashankar Tiwari and Nitin Raut Corona Vaccine

  • जनता से की सक्रिय सहभाग की अपील

नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने बाबासाहब आंबेडकर अस्पताल कामठी रोड में अपनी पत्नी सुमेधा राऊत के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाई. उन्होंने कहा कि देशभर में वैक्सीन अभियान शुरू है जिसमें नागपुर जिला सबसे आगे है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह प्रभावी व सुरक्षित है. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि किसी भी तरह की अफवाह पर यकीन न करें और वैक्सीन लगवाने में सक्रिया सहभागी हों. उनके साथ अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक राजेंद्र करवाडे, महाराष्ट्र विभाग समन्वयक राजेश लाडे उपस्थित थे. उन्हें भी वैक्सीन दी गई. पालक मंत्री ने सभी डॉक्टरों व नर्सों से चर्चा की. वैक्सीन विभाग के अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन भी उनके हाथों किया गया.

नियमों का पालन करें : मेयर

मेयर दयाशंकर तिवारी ने भी मडिकल में कोरोना वैक्सीन लगवाई. वे अपनी 99 वर्षीय मां सरस्वतीदेवी, भाई व पत्नी के साथ पहुंचे थे. सभी ने वैक्सीन लगवाई. इस दौरान डीन डॉ. सुधीर गुप्ता, वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. अविनाश गावंडे व मनपा के सहायक वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विजय जोशी उपस्थित थे.

मेयर ने कहा कि वैक्सीन लेने से नहीं डरें यह बिल्कुल सुरक्षित है. साथ ही उन्होंने नागरिकों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सैनिटाइजिंग व साबुन से बार-बार हाथ धोने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के संदर्भ में जो दिशानिर्देश दिये गए हैं उन्हें नागरिक अपनी दिनचर्या व आदत में शामिल करें.