मोबाइल टावर्स से स्वास्थ्य को खतरा, अभी भी कई इमारतों में खड़े

नागपुर. मोबाइल टावर्स से निकलने वाला रेडिएशन आसपास रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है. अगर इनकी संख्या अधिक हो तो पक्षियों के लिए भी जानलेवा होता है. इसे ध्यान में रखते हुए मनपा प्रशासन ने नये टावर्स को घनी आबादी में इमारतों के ऊपर लगाने की अनुमति देनी बंद कर दी है.

सिटी के अनेक चौराहों पर ऊंचे खंभों पर ये टावर्स अब खड़े हैं. लेकिन सिटी की कुछ बस्तियों में अभी भी इमारतों पर पुराने मोबाइल टावर नजर आते हैं. मनपा प्रशासन से शिकायत करने पर कार्रवाई भी नहीं होती. कुछ इमारतों पर अभी भी अवैध रूप से ऐसे टावर लगे होने की शिकायतें मिल रही हैं.

महाराष्ट्र विकास मंच के अध्यक्ष कार्तिक लारोकर के नेतृत्व में ओमनगर नारा रोड शंभुनगर के नागरिकों का शिष्टमंडल मनपा आयुक्त से मिला. शिष्टमंडल ने शिकायत की है कि उक्त बस्ती में एकलव्य अपार्टमेन्ट ओमनगर में अवैध रूप से मोबाइल टावर लगाया गया है जिससे आसपास रहने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो गया है.

उक्त टावर को जल्द से जल्द हटाने की मांग मनपा आयुक्त से की गई है. शिष्टमंडल में शमा जैन, कविता लारोकर, मंजुषा लाडेकर, अश्विनी दुर्गे, राजेन्द्र शाहू, सागर लारोकर, दीपक भुते, नीलेश सोनवने सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल थे.