Heavy losses due to rain-storm - transformers, electric poles smashed

Loading

नागपुर. पिछले 2 दिनों से जिले के ग्रामीण भागों में तेज अंधड़ के साथ हुई बेमौसमी बारिश से महावितरण को भारी नुकसान हुआ है. कई इलाकों में बिजली के खंभे धराशायी हो गए तो कई जगहों पर ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा है. अधीक्षक अभियंता नारायण आमझरे ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 1 जून को शहरी व ग्रामीण इलाकों में हाईटेंशन लाइन के 46 और लघुदाब के 105 बिजली खंभे धराशायी हो गए. वहां 12 ट्रांसफार्मर खराब हुए.

सर्वाधिक नुकसान मौदा डिवीजन के मौदा, रामटेक, कामठी, कन्हान, झुल्लर, वडोदा भागों में हुआ. इससे महावितरण को करीब 10 लाख रुपयों का नुकसान हुआ. कई किमी तक बिजली के तार टूट गए. काटोल डिवीजन के रिधोरा, बाजारगांव, सावरगांव, जलालखेड़ा, सावनेर डिवीजन के गोंडखैरी, कलमेश्वर, उमरेड डिवीजन में कुही, मोहाड़ी, डोंगरगांव, मकरधोकड़ा में भी 2 दिनों में काफी नुकसान हुआ. 

57 गांवों में अंधेरा, सुधार कार्य जारी
आमझरे ने बताया कि सभी जगहों पर बिजली सुचारु करने का काम जोरों से किया जा रहा है. कई इलाकों की बिजली शुरू की जा चुकी है. खंभों को फिर से खड़ा करने का काम हो रहा है. आने वाले 2 दिनों में पूरी व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी. उमरेड डिवीजन के डोंगरगांव में सबस्टेशन बंद हो गया था जिससे करीब 5600 घरों की बिजली बंद हो गई थी. कुल ५७ गांवों में बिजली ठप हो गई थी. अधिकतर इलाके में व्यवस्था सुधार कर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है.