CP Amitesh Kumar on Nagpur Lockdown Duty
PTI Photo

  • 60 जगहों पर नाकाबंदी
  • 75 फिक्स प्वाइंट पर जांच
  • 03 पेट्रोलिंग टीम हर थाने में
  • होली पर भारी पड़ेगा कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन

नागपुर. सोमवार को मनाई जाने वाली होली को लेकर पूरे शहर में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त रहेगा. कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन में घोषित दिशानिर्देशों उल्लंघन लोगों को भारी पड़ेगा. बेहतर होगा कि लोग अपने घरों में ही होली मनाकर पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें. यह बात शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सभी पुलिस थानों के पुलिस निरीक्षकों के साथ बंदोबस्त की समीक्षा बैठक के बाद यह बात कही.

अवैध शराब बिक्री पर नकेल कसनी शुरू

उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन्स के मद्देनजर रविवार को दोपहर 1 बजे के बाद से ही सारी दूकानें बंद कर दी जायेगी. हालांकि सब्जी और जीवनावश्यक वस्तुओं को राहत रहेगी. वहीं, होली को देखते हुए पहले ही पुलिस ने अवैध रूप से शराब बिक्री पर कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही गांजा और ड्रग्स आदि को लेकिर भी युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार से ही शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में रूट मार्च किया जा रहा है. साथ ही होली के दौरान अपराध के पुराने इतिहास को देखते हुए अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. कोम्बिंग ऑपरेशन शुरू हो चुका है.

अपार्टमेंट परिसर में भी नहीं खेली जायेगी होली

सीपी अमितेश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए होली सेलिब्रेशन को लेकर कड़े दिशानिर्देश घोषित है. नागरिकों को सार्वजनिक तौर पर किसी भी प्रकार का होली आयोजन नहीं कर सकेंगे. यहां तक कॉलोनी, रेसीडेंसी या अपार्टमेंट में भी सार्वजनिक रूप से लोग जमा होकर रंग नहीं खेल सकेंगे. हालांकि परिवार के लोग अपने ही घरों में रंग खेल सकते हैं. इसके अलावा दुपहिया वाहन पर केवल एक जबकि कार में केवल 2 ही लोगों को बैठने की अनुमति रहेगी. 

शराबियों को नहीं छोड़ेंगे 

उन्होंने कहा कि ड्रंकन ड्राइव को लेकर पुलिस ने पुख्ता तैयार कर रखी है. शराबियों और नशेड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे होली का त्योहार होने के बावजूद कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिशानिर्देशों का पूरा पालन करें. किसी भी प्रकार की गैरकानूनी या संदिग्ध गतिविधियों को देखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें. कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंचकर कड़ी कार्रवाई जरूर करेगी.