Without Mask Fine
File Photo

    नागपुर. सिटी में कोरोना मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है, उस पर जिन्हें होम क्वारंटाइन रखा गया है उनमें से कुछ बेहद गैरजिम्मेदार नागरिक बाहर घूम रहे हैं और लोगों को कोरोना का खतरनाक गिफ्ट दे रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ मनपा की एनडीएस टीम कार्रवाई भी कर रही है लेकिन वह पर्याप्त नहीं है. मंगलवार को धंतोली जोन में ऐसे 3 संक्रमितों के खिलाफ 5-5 हजार रुपये दंडात्मक कार्रवाई की गई जो घर पर नहीं पाए गए.

    एनडीएस की टीम जब होम क्वारंटाइन इन लोगों के घरों पर आकस्मिक जांच के लिए पहुंची तो पाया गया कि वे तो घर से ही गायब हैं और कहीं बाहर बिंदास घूम रहे हैं. इनके नाम गोविंद ओमकार, हरेशाम सागर प्रसाद और जितेन्द्र सैनी हैं. ये तीनों संक्रमित म्हाडा कॉलोनी में रहते हैं. संक्रमित होने के चलते इन्हें होम क्वारंटाइन रहने को कहा गया था लेकिन ये घरों में नहीं मिले. धंतोली जोन में ही नितिन मार्केटिंग सर्वेसेस रतन काम्प्लेक्स के खिलाफ भी कोविड के नियमों का उल्लंघन करने के चलते 5,000 रुपये दंड लगाया गया.

    सील कर दी थी दूकान

    धरमपेठ जोन में आने वाले न्यू मैजिक मोबाइल राहुल मार्केट सीताबर्डी को कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर 25 मार्च को सील कर दिया गया था. होली के दूसरे दिन मंगलवार को इस दूकान की सील खोली गई और 10,000 रुपये का दंड भी लगाया गया. नेहरूनगर जोन में तृप्ति किराना स्टोर्स बापूनगर, माधव बार खरबी रोड पर 5-5 हजार रुपये दंड लगाया गया. सतरंजीपुरा जोन में आदिनाथ ट्रेडर्स इतवारी के खिलाफ 5,000 रुपये दंडात्मक कार्रवाई की गई. मंगलवार को कुल 8 कार्रवाई हुईं जिनमें 45,000 रुपये जुर्माना वसूल किया गया. वहीं सभी 10 जोन में 44 मैरिज लॉन्स, सभागृहों की आकस्मिक जांच की गई. 

    नहीं सुधर रहे लोग

    कोरोना की दूसरी लहर सिटी में रोज ही कहर बरपा रही है और  50 से अधिक रोज मर रहे हैं. बावजूद इसके कुछ लोग हैं जिन्हें कोई भय नहीं है. ऐसे लोग सुधर भी नहीं रहे हैं. एनडीएस दस्तों ने अलग-अलग इलाकों में 80 लोगों के खिलाफ मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई कर दंड वसूला. अब तक सिटी में 3६,८०५ के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है और 1.68 करोड़ रुपये के करीब जुर्माना वसूला जा चुका है.