Nitin raut

  • बैठक में पालक मंत्री ने दिए कड़े निर्देश

नागपुर. अनलॉक के बाद होटल, रेस्टोरेंट, मंगल कार्यालय, लान्स, फार्म हाउस, रिसॉर्ट कोरोना बढ़ाने का हॉटस्पॉट नहीं बनें इसलिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन होना चाहिए. वहीं इन जगहों पर कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों का वैक्सीन लगवा कर ही व्यवसाय की शुरुआत करें उक्त निर्देश पालक मंत्री नितिन राऊत ने संबंधित क्षेत्र के प्रतिनिधियों से हुए संवाद में दिए. वे जिलाधिकारी कार्यालय में होटल, रेस्टोरेंट एसोसिएशन, उद्योग व व्यापारी संगठनों के साथ हुई बैठक में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि कोई चारा नहीं होने के कारण कई मामलों में छूट देनी पड़ रही है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर नहीं आए इसके लिए सतर्कता बरतें. बैठक में जिलाधिकारी रवीन्द्र ठाकरे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. व अन्य अधिकारी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि दूसरी लहर की विकरालता में कई परिवारों में और पास-पड़ोस में जीवहानि हुई है. उसे नहीं भूलना चाहिए.

प्रोटोकॉल का पालन करें

पालक मंत्री ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क अनिवार्य है. परिसर को सैनिटाइज करें व स्वच्छ रखें. कोविड के लक्षण वाले कर्मचारी को प्रवेश न दें. हर कर्मचारी की कोरोना जांच कर अपने कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करवाएं. दर्शनी भाग में कोरोना प्रोटोकॉल के संदर्भ में फ्लैक्स लगाना अनिवार्य है. बीते दिनों जिले में हुए शादी समारोहों व बड़े कार्यक्रम से ही कोरोना की तीव्रता बढ़ी थी इसलिए इस बार सतर्क रहना होगा. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शहर में मनपा और जिले में उप विभागीय अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस अधिकारी, बीडीओ आदि निर्देशों का पालन करवाने के लिए सतत जांच करते रहें व उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने का निर्देश उन्होंने दिया.