Area Sealed
File Photo

Loading

नागपुर. शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना बाधित मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों को जिस तरह से सील करने की प्रक्रिया अपनाई गई, उसी तरह अब धंतोली जोन अंतर्गत प्रभाग क्रमांक 33 में हावरापेठ परिसर में भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने से अन्य क्षेत्रों में दुष्प्रभाव को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से संबंधित क्षेत्र के आसपास के कुछ हिस्से को सील करने के आदेश मनपा आयुक्त मुंढे ने जारी किया. इन क्षेत्रों में आवाजाही के सभी मार्ग तत्काल प्रभाव से बंद कर सीमा को सील करने के भी आदेश दिए गए.

केवल अत्यावश्यक सेवा में कार्यरत सरकारी और अर्धसरकारी कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी, वैद्यकीय कारणों, डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टोर्स दूकानदार, पैथालॉजिस्ट, पुलिस द्वारा आवंटित पासधारक और जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करनेवाले लोगों को इसमें से छूट प्रदान की गई है.

पूरी तरह बंद रहेगी आवाजाही
आयुक्त की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार धंतोली जोन क्रमांक 4 प्रभाग क्रमांक 33 अंतर्गत हावरापेठ के उत्तर-पश्चिम में मधुकर तलवेकर के आवास, उत्तर-पूर्व में रमेश मेहर के आवास, दक्षिण-पश्चिम में ओमप्रकाश भक्ते के आवास, दक्षिण-पूर्व में साईं संकल्प (रिंग रोड) तक का क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया गया. प्रतिबंधित क्षेत्र में लोगों के बाहर जाने तथा बाहरी लोगों के भीतर में प्रवेश करने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी.

3 प्रतिबंधित क्षेत्रों का घटाया दायरा
गुरुवार को एक ओर जहां हावरापेठ का परिसर सील किया गया, वहीं इसके पूर्व सील किए गए धरमपेठ जोन के सुदामनगरी ट्रस्ट लेआउट, धंतोली जोन के गणेशपेठ स्थित हुडको एसटी क्वार्टर्स और मंगलवारी जोन के कुशीनगर प्रतिबंधित क्षेत्र के दायरे को घटाने के आदेश भी जारी किए गए. अब कुशीनगर के दक्षिण-पूर्व में मुन्नारे के आवास, दक्षिण-पश्चिम में नरेश तुमाने के आवास, उत्तर-पश्चिम में सहादेव धमगाए के आवास तथा उत्तर में हेमराज बडोले के आवास तक का क्षेत्र सील रहेगा.

इसी तरह सुदामनगरी, ट्रस्ट लेआऊट में पूर्व में स्थित पांढराबोडी पुलिस चौकी, उत्तर-पूर्व में शिवसेना कार्यालय, उत्तर में संजयनगर, उत्तर-पश्चिम में कैम्पस रोड संजयनगर, पश्चिम में कैम्पस रोड, दक्षिण पश्चिम में सुदामनगरी सार्वजनिक शौचालय, दक्षिण में मुंजेबाबा आश्रम लेआउट तथा दक्षिण-पूर्व में जयनगर पांढराबोडी का क्षत्र सील रहेगा. गणेशपेठ हुडको क्वार्टर्स के उत्तर- पश्चिम में फूटपाथ पर की दरगाह, दक्षिण-पश्चिम में एस.टी क्वार्टर्स का कार्नर, दक्षिण-पूर्व में क्वार्टर्स की एफ-इमारत, उत्तर-पूर्व में मुरारका मार्ग तक सील रहेगा.