Rain so far 117 mm

Loading

नागपुर. बीते करीब 4 दिनों से बारिश नहीं होने से सिटी में गर्मी के साथ ही उबाल देने वाली उमस हलाकान कर रही है. मौसम विभाग ने जिले के अधिकांश भागों में हल्की, मध्यम बारिश की संभावना जताई थी लेकिन उसका अनुमान बीते कुछ दिनों से मौसम फेल कर रहा है. कहीं-कहीं चंद मिनटों की बूंदाबांदी के अलावा बादल बरस नहीं रहे हैं.

बारिश नदारद होने से उमस उबाल रही है. सण्डे को भी सुबह से ही धूप निकली. तेज धूप के चलते गर्मी के साथ ही चिपचिपी उमस भी बेचैन करने लगी. लेकिन रात करीब 9 बजे सिटी के कुछ इलाकों में बादल जमकर बरसे, कुछ इलाकों में बौछारें पड़ीं तो कहीं-कहीं बूंदाबांदी ही हुई. इससे रात में मौसम राहत भरा हो गया. मौसम विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 35.7 डिसे दर्ज किया जो औसत से 3.5 डिग्री अधिक रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 24.8 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 0.3 डिग्री अधिक रहा. शहरवासियों को अब लगातार बारिश की इंतजार है ताकि मौसम में ठंडकता आए.

संपूर्ण विदर्भ में वर्षा नहीं
रविवार को तो विदर्भ के चंद्रपुर और बुलढाना को छोड़कर कहीं भी बारिश नहीं हुई. चंद्रपुर में 13 और बुलढाना में 5 मिमी बारिश दर्ज की गई. शेष जिलों में यह शून्य रहा. हालांकि विभाग ने आगामी दिनों में बारिश की संभावना जताई है.

18 तक बारिश के आसार
मौसम विभाग ने तो संभावना जताई है कि 18 जुलाई तक रोज ही जिले के कई भागों में कहीं हल्की बारिश तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है. किसानों व नागरिकों को भी अब अच्छी बारिश का इंतजार है. सावन का महीना लगा हुआ है लेकिन सावन की झड़ी नहीं लगी है. जिसके चलते चिपचिपी उमस का मौसम बना हुआ है.