CRIME

    नागपुर. कपिलनगर थानातंर्गत दहेज के मुकदमे को लेकर हुए विवाद में ससुरालवालों ने अपने ही दामाद से मारपीट की. पुलिस ने पत्नी समेत 8 लोगों पर अवैध रूप से एकत्र होने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया. आरोपियों के नाम संयोगनगर निवासी स्नेहा प्रमित वालमंडे (26), एकतानगर, भांडेवाडी निवासी विनोद कवडूजी बागड़े (50), कल्पना विनोद बागड़े (46), राहुल विनोद बागड़े (21) के अलावा जरीपटका निवासी प्रियंका महेस्कर (35), पारडी निवासी चंचल अजय ठाकुर (20), बाप्या उर्फ दुर्गेश रत्नाकर टिटे (24) और पारडी निवासी मंदिल रामकृष्ण सवईथूल (25) बताये गये है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, संयोगनगर निवासी प्रमित युवराज वालमंडे (32) का स्नेहा से विवाह हुआ था. कुछ दिनों के बाद ही उनके बीच झगड़े शुरू हो गये. ऐसे में स्नेहा ने प्रमित और उसके परिवार वालों पर दहेज उत्पीड़न का मुकादमा कर दिया.

    गालीगलौज के बाद हाथापाई, मिली तलवार

    दोपहर करीब 1.30 बजे प्रमित ने स्नेहा और उसके रिश्तेदरों को दहेज के मुकदमे को वापस लेने के सिलसिले में चर्चा करने का घर बुलाया. सभी आरोपी ऑटो से वहां पहुंचे. इस दौरान बातों की गरमागरमी शुरू हो गई. स्नेहा के माता-पिता और भाई के अलावा अन्य लोगों ने प्रमित की मां को गालीगलौज शुरू कर दी. कुछ ही देर में विवाद हाथापाई तक पहुंच गया.

    इस दौरान स्नेहा के पिता विनोद ने अपने पास की लकड़ी से प्रमित की पिटाई शुरू कर दी. वहीं, कल्पना ने ऑटो में तलवार भी छुपा रखी थी. मारपीट करने के बाद आरोपी वहां से चले गये. प्रमित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.