ST BUS

    यवतमाल. कोरोना के दूसरे चरण से पिछले दो माह से लगे लॉकडाउन में अब जिले में कोरोना का प्रभाव कम होने से शिथिलता दी गई है. जिले में अनलॉक का क्रियान्वयन किया गया है. जिससे यात्री सेवा भी शुरू हो गई है. जिले में कम हुए कोरोना के संक्रमण व अनलॉक से अब नागरिकों के मन का डर भी कम हो गया है. परिणामस्वरूप नागरिक अब अपने काम के लिए घर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं.

    महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम की एसटी बसें यात्रा शुरू कर दी है. जिससे एसटी स्टैंड पर चहल-पहल होने लगी है. विशेष बात यह है कि जिले में नागरिकों को यात्रा के लिए एसटी मार्ग सुविधाजनक होने से नागरिक अपनी सुविधा से यात्रा को प्राथमिकता देते हैं. वहीं एसटी बसों की फेरियां अब धीरे-धीरे बढ़ने से सुनसान पड़े बस स्थानक व रेलवे स्टेशन पर नागरिकों की भीड़ दिखाई देने लगी है.

    नागपुर मार्ग पर ST बसें फुल

    राज्य परिवहन निगम के गोंदिया डिपो के लिए नागपुर मार्ग महत्वपूर्ण है. इस मार्ग पर वर्ष भर यात्री रहते हैं. नागपुर में शिक्षा, उपचार, खरीदी व विभागीय कार्यालय होने से नागपुर आने जाने के लोग रापनि की बसों का उपयोग करते हैं. इस मार्ग पर चलने वाली अधिकांश बसें यात्रियों से फुल रहती हैं. 

    परिस्थिति अब नियंत्रण में 

    परिस्थिति नियंत्रण में आने से अब शिथिलता मिल गई है. जिससे नागरिकों ने घर से बाहर निकलने की शुरुआत की है. परिणामस्वरूप बस स्थानक पर खडी एसटी की बसें अब दौड़ने लगी हैं. इसके अलावा अब सामान्य नागरिक भी अपने काम पर लग गए हैं, उनकी यात्रा शुरू हो गई है.