Corona Death
File Photo : PTI

नागपुर. दिसंबर का महीना खत्म होने को आया है, लेकिन अब तक कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही है. हर दिन जहां बीमारी से लोग मर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पॉजिटिव मरीज भी बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच शनिवार को 9 मरीजों ने दम तोड़ दिया. इसके साथ ही जिले में अब तक 3,841 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है. वहीं 398 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

अब तक जिले में 1,19,619 लोगों को कोरोना हो चुका है. इनमें सिटी में सबसे अधिक 94,714 और ग्रामीण में 24,152 मरीजों का समावेश रहा. फिलहाल जिले में एक्टिव केस बढ़ गये हैं. 6,001 एक्टिव केस है. इनमें गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जबकि जिनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं, उन्हें होम आयसोलेशन में रहकर इलाज की सलाह दी जा रही है.

चौबीस घंटे के भीतर 371 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. इस तरह अब तक 1,09,777 मरीज ठीक हो चुके है. शुक्रवार की तुलना में शनिवार को टेस्टिंग कम की गई. 4,316 लोगों की ही जांच की जा सकी. यदि अधिकाधिक लोगों की जांच की जाये तो संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ सकती है. लेकिन शनिवार और रविवार को टेस्टिंग कम ही होने लगी है.