Representational Image
Representational Image

    Loading

    नागपुर. वैसे भी बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारियां तेजी से फैलती हैं लेकिन इस बार स्थिति विपरीत बनी हुई है. जून के महीने से औसत से ज्यादा बारिश हो गई. वहीं जुलाई में कम बारिश हो रही है. यही वजह है कि इन दिनों तरह-तरह की बीमारियां लोगों पर हमला कर रही हैं. डायरिया, सर्दी, जुकाम के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. इन दिनों शासकीय सहित प्राइवेट अस्पतालों में इंफेक्शन वाले मरीज बढ़े हैं. बच्चों से लेकर बड़ों में सर्दी, जुकाम और खांसी आम हो गई है.

    परिवार में किसी एक सदस्य को होने पर इंफेक्शन तेजी से फैल रहा है. कोरोना काल होने से लोगों में अब भी दहशत का माहौल है. बच्चों में जुकाम के साथ ही डायरिया, चिकन पाक्स भी देखने को मिल रहा है. वहीं आंखों में जलन, आंख आना, त्वचा पर रेसेस होने जैसी शिकायतें बढ़ गई हैं.

    डॉक्टरों का कहना है कि बारिश के मौसम में इंफेक्शन तेजी से फैलता है लेकिन इस बार बारिश नहीं होने से बीमारी और जोर पकड़ रही है. खासतौर पर इस मौसम में बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल आवश्यक है. बीमारी किसी भी तरह की हो, बिना विशेषज्ञ की सलाह दवाई लेना ठीक नहीं होगा. वैसे भी अभी कोरोना संकट पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. यही वजह है कि समय रहते टेस्ट कराने की सलाह डाक्टरों ने दी है.