File Photo
File Photo

नागपुर. सोमवार को धुआंधार बरस कर कहर बरपाने वाली बारिश ने मंगलवार की दोपहर को दोबारा अपना जलवा दिखाया. मंगलवार की सुबह आसमान साफ रहा और दोपहर होते ही बदली छा गई. धिरे-धिरे बादलों ने इस तरह करवट बदली कि कुछ ही समय में आसामन में कोले घरे बादल छा गए और फिर जोरदार बारिश शुरू हो गई. झमाझम बारिश ने सिटी के कई इलाकों में कहर बरपाया. कहीं पेड़ धराशायी हुए तो कहीं बिजली गुल हो गई.

कुछ क्षेत्रों में धूप होने पर भी जोर दार बारिश होती रही. करीब डेढ घंटे तक जारी रही बारिश में अधिकतर सड़कें व चौराहे जलमग्न हो गए और शाम तक भी कुछ सड़कों में जलजमाव बना रहा. मौसम विभाग ने मंगलवार की दोपहर 12.33 बजे तक सिटी में 24 मिमी बारिश दर्ज की. बारिश के चलते तापमान में भी काफी गिरावट आ गई. सोमवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिसे रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 22.5 डिसे पर आ गया. इधर, मौसम विभाग ने आने वाले 3 अक्टूबर तक सिटी में किसी भी प्रकार की कोई चेतावनी नहीं दी हैं. विभाग के अनुसार 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है.

कई चौराहों पर जमा हुआ पानी
हवा तूफान के साथ आई बारिश में कई लोगों के घरों में आतंक मचा दिया. दरवाजे खिड़कियां बंद होने के बाद भी कई घरों में पानी धुस गया. वहीं जिस सड़कों पर ड्रेनेज लाइन की कोई व्यवस्था नहीं है वहां काफी पानी जमा हो गया. मानेवाड़ा चौक पर इतना पानी जमा हो गया कि कई लोगों को गुरजने में मुश्किलों को सामना करना पड़ा.

इसके अलावा दिघोरी रोड पर नाके के पास ड्रेनेज लाइन की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण घुटनों तक पानी जाम हो गया. सड़कों के चौराहों पर भी यही परिस्थिति देखने मिली. करीब डेढ घंटे की धूआधार बारिश के बाद शाम करीब 6 बजे तक बूंदाबांदी जारी रही और मौसम सूहाना हो गया.