Rain so far 117 mm

Loading

नागपुर. पिछले कुछ दिनों से सिटी में रोज ही बारिश हो रही है जिससे ऐसा लग रहा है मानों गर्मी के दिनों में बारिश का सीजन शुरू हो गया है. अभी मानसून आने को है लेकिन उसके पहले ही मानसून की तरह बादल बरस रहे हैं. शनिवार को दोपहर करीब 3.30 बजे सिटी में तेज हवाओं के साथ ही धुंआधार बारिश शुरू हुई जो करीब दो से ढाई घंटे तक जारी रही. जिसके चलते कई सड़कों, गलियों और चौराहों पर पानी भी जमा हो गया.

इस बारिश ने मनपा की जलनिकासी व्यवस्था व नालियों की सफाई की पोल भी खोल दी है. बारिश के चलते तापमान में भी कमी के कारण गर्मी से निजात मिली है. शनिवार को सिटी का अधिकतम तापमान 35.3 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 6.3 डिग्री कम रहा वहीं न्यूनतम तापमान 22.8 डिसे रहा जो औसत से 5.5 डिग्री कम रहा.

रात में भी हुई बारिश
शुक्रवार की देर रात भी सिटी में जमकर बारिश हुई. शुक्रवार की रात करीब 11.15 बजे बूंदाबांदी शुरू हुई और उसके बाद बादल जमकर बरसे. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने ठंडकता बढ़ा दी थी जिसके चलते लोगों को घरों के कूलर बंद करने पड़े थे. मौसम विभाग ने शुक्रवार की रात से लेकर शनिवार की सुबह 8.30 बजे तक 10.4 मिमी बारिश दर्ज की.

ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 12 जून तक सिटी का मौसम कुछ इसी तरह का बना रह सकता है. आगामी 24 घंटों में जिले के कुछ स्थानों सहित सिटी में बारिश हो सकती है. वहीं 8 से 10 जून तक दिन में तेज हवाएं चलेंगी. 11 व 12 जून को आंशिक बादल छाए रहेंगे और इक्का दुक्का स्थानों पर बारिश हो सकती है.