JEE exam

  • 15 से होने वाली परीक्षा के लिए शहर के केंद्रों में तैयारी शुरू

नागपुर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में बदलाव किया गया है. नागपुर के परीक्षा केंद्रों में एग्जाम को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं. 15 से लेकर 18 तक जेईई की परीक्षा महानगर में होनी है. एनटीएन ने परीक्षा को लेकर कुछ बदवाल किए हैं.

जिले में बढ़ते कोरोना पीड़ितों की संख्या को देखते हुए इस बार परीक्षा केंद्रों पर भी एहतियात बरती जाएगी. इस बार परीक्षा में ज्यादा सख्ती होगी. परीक्षा केंद्र पर उन विद्यार्थियों के लिए अलग से दो रूम रहेंगे जिनका थर्मल स्क्रीनिंग में शरीर का तापमान ज्यादा आएगा. एनटीए की ओर से इस बार जेईई मेंस का आयोजन 4 चरण में कराया जा रहा है. इसका पहला चरण फरवरी में हो चुका है. अब दूसरा चरण 15 मार्च से शुरू हो रहा है. इस चरण के पेपर 18 मार्च तक दो पाली में होंगे.

परीक्षार्थियों को देना होगा सेल्फ डिक्लेरेशन

कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए परीक्षार्थियों को सेल्फ डिक्लेरेशन के साथ-साथ वैलिड फोटो आईडी प्रूफ और लेटेस्ट फोटोग्राफ परीक्षा केंद्र में लाना अनिवार्य होगा. उम्मीदवारों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्र पर 60 मिनट पहले उपस्थित होना होगा. एनटीए ने जेईई मेंस के दूसरे चरण के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी इनको जेईई की अधिकृत पोर्टल jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे.