Cattle Truck Seized by Kamptee Police

  • 22 मवेशियों को किया रिहा, 2 अरेस्ट

Loading

नागपुर. कामठी पुलिस ने पेट्रोलिंग के दौरान बूचड़खाने ले जा रहे मवेशियों से भरा 2 वाहनों को पकड़ा. और 22 मवेशियों को रिहा कर, दो लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से 13 लाख 30 हजार का माल भी जब्त किया गया.

जानकारी अनुसार, रविवार की सुबह कामठी के नए पुलिस थाने के पप्पु यादव, राजेंद्र टाकलीकर, मंगेश लांजेवार, मंगेश यादव, सुधीर कनोजिया और उपेंद्र यादव यह पेट्रोलिंग कर रहे थे. इस बीच उन्हें सूचना मिली कि कन्हान से ट्रकों में भरकर मवेशियों को कामठी के कत्तलखाने ले जा रहे है. खबर मिलते ही पुलिसकर्मियों ने नाकाबंदी कर वाहनों को रोकने की तैयारी की. जब दोनों वाहन तेज रफ्तार से आ रहे हैं, तो पुलिस ने साई मंदिर रोड पर कमसरी बाजार कामठी रोड पर बैरिकेट्स लगाकर एक 10 चक्का वाहन सड़क पर लगाकर दोनों वाहनों को रोका. दोनों वाहनों की तलाशी लेने पर, उनमें कुल 22 मवेशी निर्दयता से रस्सी से बांधे पाए गए.

पुलिस ने एमएच-40/बीजी-3261 और वाहन क्रमांक. एमएच-40/ वाय-1138 के चालक अब्दुल रहीम वल्द अब्दुल सुभान (27) मच्छीपुल के पीछे शास्त्री चौक कामठी और वसीम खान वल्द शमीम खान (30) मोटरस्टैंड पेट्रोलपंप समीप, कामठी निवासी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया. पकड़े गए मवेशियों को गौशाला में छोड़ा गया़. मवेशियों की कीमत 3 लाख 30 हजार और वाहनों की कीमत 10 लाख रु., ऐसे कुल 13 लाख 30 हजार का माल जब्त किया गया़ पिछले 15 दिनों में 50 मवेशियों को जीवनदान दिया गया. कार्रवाई जोन 5 के डीसीपी निलोत्पल के मार्गदर्शन में थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय मेंढे, सपुनि एस़ कन्नाके आदि ने की.