arrest
File

  • मां-बेटे गिरफ्तार, 2,33,000 का माल बरामद

Loading

नागपुर. जिले के कामठी तहसील के नया पुलिस थाने के पुलिस कर्मियों ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया. और उनसे कई चोरी के मामलों का खुलासा कर महंगे मोबाइल, सोने-चांदी के आभूषण व अन्य चोरी का माल सहित कुल 2 लाख 33,000 का माल बरामद किया है. इन चोरियों में उसका साथ देनेवाली उसकी मां को भी गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक 29 नवंबर 2020 को फरियादी अजीजुल हसन जुलफेकार अली हैदरी(35) लुम्बीनीनगर, कामठी निवासी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. उनके घर से अज्ञात चोर ने 2 महंगे मोबाइल और नकदी 10 हजार रुपए चुरा लिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, और इस घटना में लिप्त आरोपी सूरज सिद्धार्थ सोमकुंवर (23) मैत्री कॉलोनी, कपिलनगर, नागपुर निवासी को 20 जनवरी को उसके घर से गिरफ्तार कर उसे कामठी ले आई. पुलिस की पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूला.

कामठी पुलिस को सूरज पहले से ही वांटेड था. सूरज पर कामठी के नये पुलिस थाने में 4 और कपिलनगर थाने में 1 ऐसे 5 विविध मामले दर्ज थे़  पुलिस ने उसके पास से अलग-अलग कंपनी के करीब 9 महंगे मोबाइल फोन, सोने-चांदी के आभूषण व अन्य चोरी का माल बरामद कर लिया है. जब्त किए गए माल की कीमत करीब 2 लाख 33 हजार आंकी गई है.

पुलिस ने बताया कि उसकी मां गंगा सिद्धार्थ सोमकुंवर (40) को सूरज की सारी हरकतों के बारे में मालूम था और उसके पास भी एक चोरी का मोबाइल मिला. पुलिस ने मां-बेटे दोनों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया. जहां सूरज की मां की एमसीआर के तहत जेल रवानगी कर दी गई, तो सूरज का सोमवार तक पीसीआर लिया गया है. कार्रवाई जोन 5 के डीसीपी निलोत्पल, सहायक पुलिस आयुक्त परशुराम कार्यकर्ते, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय मेंढे, पुलिस निरीक्षक (अपराध) आर. आर. पाल के मार्गदर्शन में सपुनि सुरेश कन्नाके, विनायक आसटकर, मनोहर राऊत, अनिल बालराजे,नीलेश यादव,ललित शेंडे,रोशन पाटिल आदि ने की.