murder

  • मानकापुर में हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार

नागपुर. मानकापुर थानांतर्गत गोधनी परिसर में हुई बनारसी नामक व्यक्ति की हत्या में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी मिली है कि शराब के नशे में धुत होने के बाद अंडाकरी नहीं बनाने पर दोस्त ने बनारसी को मौत के घाट उतार दिया. मानकापुर पुलिस ने महज 10 घंटे के भीतर आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी म्हाडा क्वार्टर, गोधनी निवासी गौरव उर्फ निक्की शैलेंद्र गायकवाड़ (22) बताया गया.

बनारसी का पूरा नाम अब भी पता नहीं चल पाया है. वह मजदूरी करके अपनी शराब और भोजन का जुगाड़ करता था. गौरव को भी शराब की लत है. दोनों साथ बैठकर शराब पीते थे. शुक्रवार की रात बनारसी ने शराब के साथ अंडाकरी बनाने का प्लान बनाया. उसने गौरव से कुछ पैसे लिए और अंडे खरीद लाया. शाम को दोनों ने साठ बैठकर जमकर शराब पी. दोनों नशे में धुत थे. शराब पीने के बाद गौरव ने बनारसी से अंडाकरी मांगी. बनारसी ने बताया कि वह अंडे उबालकर खा गया और अंडाकरी नहीं बनाई. बस इसी बात पर दोनों का विवाद शुरु हो गया.

पत्थर से सिर कुचला 

कुछ देर गालीगलौच होने के बाद गौरव ने बल्ली से बनारसी के सिर पर वार किया. पास पड़ा पत्थर उठाकर उसने बनारसी के सिर पर मार दिया. उसे मौत के घाट उतारने के बाद फरार हो गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की. परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि शुक्रवार रात बनारसी गौरव के साथ था. तब तक गौरव ने फरार होने की तैयारी कर ली थी. एक थैले में अपना सामान भरकर वह अपने दोस्त के यहां भंडारा जाने वाला था.

मानकापुर पुलिस का एक दल बस स्टैंड की ओर रवाना हुआ, लेकिन सदर के गणगौर होटल के पास ही गौरव को धर लिया गया. इंस्पेक्टर गणेश ठाकरे, कृष्णा शिंदे, पीएसआई युवराज सहारे, कैलाश मगर, अमित मिश्रा, हेड कांस्टेबल रविंद्र भुजाड़े, रामेश्वर गिते, अंकुश राठोड़, राजेश वरठी, अजय पाटिल, संतोष राठोड़, रोशन वाड़ीभस्मे, हितेश फरकुंडे, प्रवीण भोयर और चंद्रशेखर फलके ने कार्रवाई को अंजाम दिया.