Leopard spotted in Mumbai's Goregaon building, watch video
File Photo

    नागपुर. महाराजबाग परिसर में घूम रहा तेंदुआ ने सोमवार की रात सूअर का शिकार किया. परिसर में नाले के पीछे बने कृषि अधिकारी के क्वार्टर के पास सूअर को मार गिराया. उसका आधे से ज्यादा हिस्सा खाने के बाद तेंदुआ गायब हो गया है. वन विभाग ने इसी जगह पर एक और पिंजरा लगाया है. चिड़ियाघर कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. वहीं केवल इमरजेंसी सेवा ही दी जा रही है, बाकी कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है.

    आईटी पार्क परिसर से निकल तेंदुआ अब महाराजबाग परिसर में घुस आया. परिसर में खेत, पेड़ और झाड़ियां होने के साथ ही नाला भी है. झाड़ियां काफी घनी होने से ही तेंदुआ के लिए छिपना आसान हो गया है. सोमवार को मोगली गार्डन के पास तेंदुआ दिखाई दिया था. माना जा रहा है कि तेंदुआ इसी परिसर में अपना ठिकाना बनाए हुये है. वन विभाग के कर्मचारी कल से उसे खोज रहे हैं लेकिन वह कहीं भी नजर नहीं आ रहा है.

    शिकार वाली जगह पर लगाया पिंजरा 

    मंगलवार को शिकार वाली जगह पर वन विभाग की टीम श्वान पथक को लेकर पहुंची. परिसर का निरीक्षण किया गया. तेंदुआ बचा हुआ मांस खाने आ सकता है इसी संभावना को देखते हुए उसी जगह पर एक पिंजरा लगाया गया है. साथ ही परिसर में ही वन विभाग के कर्मचारियों को तैनात किया गया है. इतना ही नहीं महाराजबाग में केवल इमरजेंसी सर्विस के लिए ही कर्मचारियों को रखा गया है. बाकी को छुट्टी दे दी गई है. परिसर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. रात के वक्त परिसर में सड़कों से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी सतर्कता बरतने को कहा गया है.