suicide

नागपुर. नंदनवन थानांतर्गत कर्ज के तनाव में आकर 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक आकाश मुन्नालाल गौर (28) बताया गया. वह बिल्डिंग नंबर बी 8, फ्लैट नंबर 33, व्यंकटेशनगर निवासी था. गतवर्ष ही आकाश की शादी हुई थी. वह जिला में दस्तावेज बनाने का काम करता था.

इसके अलावा वह लोगों के बिजली बिल भरने का भी काम करता था. उसकी पत्नी निजी कार्यालय में काम करती है. उसने बिजली बिल भरने के लिए कई लोगों से पैसे ले लिये थे, लेकिन उनके बिल नहीं भरने के कारण लोग उसके घर पर पैसे मांगने के लिए आने लगे. पैसे नहीं लौटा पाने के कारण वह तनाव में रहता था.

सोमवार की सुबह उसकी पत्नी नौकरी पर चली गई. इसके बाद उसने हॉल में लगे सिलिंग फैन से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली. शाम करीब 5 बजे मच्छी मार्केट भोईपुरा निवासी सुदेश राजेश गौर उससे पैसे मांगने के लिए घर आया था. दरवाजा अंदर से लॉक होने पर उसने कई बार आकाश को आवाज दी. इस दौरान उसे फोन भी किया, मोबाइल की रिंग बाहर तक सुनाई दे रही थी.

करीब 3 घंटे तक कोई प्रतिसाद नहीं मिलने पर उसने नंदनवन थाने जाकर पुलिस को सारी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच उसे आवाज लगाई लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया. हॉल में आकाश की लाश फांसी पर लटकती हुई दिखाई दी. पंचनामा कर पुलिस ने फरियादी सुदेश की शिकायत पर आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.