Manpa beaten up inspector arrested

नागपुर. लॉकडाउन की मार ने एक युवक को चोर बना दिया. काम धंधा बंद होने के कारण उसपर खाने के लाले पड़ गए. अपने हुनर को ही उसने हथियार बना लिया. शहर भर में फ्लैक्स बोर्ड से हैलोजन चोरी करने लगा, लेकिन अंबाझरी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पकड़ा गया आरोपी राजीवगांधीनगर, आईबीएम रोड निवासी नसीम मोइनुद्दिन अंसारी (24) बताया गया. 19 सितंबर की रात रविनगर चौक पर लगे एक होर्डिंग में से 4 हैलोजन चोरी हो गए. पुलिस ने होर्डिंग लगाने वाली कंपनी साइन पोस्टर्स प्रा. लि. कंपनी के अधिकारी संदीप कुलकर्णी की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. नसीम की बाइक क्र. एम.एच.31-ई.डब्लू.4063 का नंबर कैमरे में कैद हो गया. नंबर के जरिए पुलिस नसीम तक पहुंची और पूछताछ में उसने चोरी की कबूली दी. केवल रविनगर ही नहीं शहर भर में इस तरह होर्डिंग से हैलोजन चोरी हुए थे. पुलिस ने नसीम के घर की तलाशी ली तो बड़ी संख्या में हैलोजन बरामद हुए. अधिक पूछताछ करने पर नसीम ने बताया कि वह होर्डिंग लगाने वाली कंपनी में काम करता था.

लॉकडाउन के चलते काम मिलने बंद हो गए. काम नहीं था तो तनख्वा भी नहीं मिली. ऐसे में उसपर खाने के लाले पड़ गए. जिस तरह वह हैलोजन लगाता था. उसी तरह उसने हैलोजन चोरी करना शुरु कर दिया. शहर भर से 70 हैलोजन चोरी कर चुका था. 3 से 5 हजार की कीमत वाले हैलोजन वह दूकानदारों को 500 से 800 रुपये में बेच देता था.

पुलिस ने उससे 5.50 लाख का माल जब्त किया है. इंस्पेक्टर विजय करे, एएसआई आशीष कोहले, कांस्टेबल संतोष वानखेड़े, श्रीकांत उइके, सचिन बनसोड़े और अंकुश घटी ने कार्रवाई को अंजाम दिया.