लव जिहाद कानून : भ्रम फैलाने वालों से रहें सतर्क, जमाल सिद्दीकी ने की अपील

नागपुर. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा है कि लव जिहाद के खिलाफ कानून का संबंध किसी धर्म से नहीं है. समाज में इसकों लेकिन भ्रम व भय फैलानेवालों से सतर्क रहने की अपील उन्होंने की. उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित कानून को लेकर किसी को भी भय पालने की जरुरत नहीं है. समाज नियंत्रण के लिए नए नियम बनते रहते हैं. राष्ट्र विकास के लिए सामाजिक नियमों का पालन करना जरुरी है.

गौरतलब है कि लव जिहाद के खिलाफ कानून की पेशकश उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा व कर्नाटक सरकार ने की है. मध्यप्रदेश सरकार ने तो जल्द ही विधानमंडल में विधेयक लाने की घोषणा कर दी है. इस संदर्भ कुछ विरोध के स्वर उठ रहे हैं. सिद्धीकी ने चर्चा में कहा कि जिहाद का अभिप्राय ही अलग तरह से पेश किया जाने लगा है. सभी को सोचना चाहिए कि मोहब्बत और युद्ध को कैसे साथ जोड़कर देखा जा सकता है.

कांग्रेस करती रही राजनीति

सिद्धीकी ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को भ्रम में रखने की राजनीति कांग्रेस करती रही है. अल्पसंख्यकों को राजनीति, शिक्षा, व्यवसाय के क्षेत्र में पीछे रखा गया. समाज को समाज से अलग रखने की राजनीति ने अल्पसंख्यकों का भारी नुकसान किया है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद की स्थिति को लेकर सिद्धीकी ने कहा कि उस क्षेत्र में अब तेजी से विकास होने लगा है. वहां स्थानीय को रोजगार की मांग प्रमुखता से उठायी जा रही है. वहां विकास की हर संभावनाओं पर काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केरल, असम व पश्चिम बंगाल में भी विकास की राजनीति अपना प्रभाव दिखाने लगी है.