Brown Sugar

  • GRP ने फरार आरोपी को धरदबोचा
  • गोंदिया से किया गिरफ्तार

नागपुर. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग, तकनीकी जांच और गुप्त सूत्रों की मदद से लोहमार्ग पुलिस ने 12 दिन पहले महाराष्ट्र एक्सप्रेस में पकड़ी गई ब्राउन शुगर के मामले में फरार आरोपी तस्कर को गोंदिया से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम रामनगर बाजार चौक निवासी अरशद उर्फ अड्डू शब्बीर तिगाला (21) बताया गया है. ज्ञात हो कि 12 दिन पहले कोल्हापुर से गोंदिया जा रही महाराष्ट्र एक्सप्रेस के पिछली जनरल कोच में मिले एक लावारिस बैग से 2,14,900 रुपये की 21.490 ग्राम ब्राउन शुगर पकड़ी गई थी.

संदिग्ध अवस्था में दिखा था घूमते

जानकारी के अनुसार घटना के दिन अरशद भी उसी ट्रेन में सवार था. ट्रेन नागपुर पहुंचने पर वह अपना बैग सीट पर रखकर पानी लेने उतरा. इससे पहले कि वह वापस अपनी सीट पर पहुंचता, आरपीएफ जवान बैग को लावारिस समझ कर जब्त कर चुके थे. इस दौरान अरशद की संदिग्ध गतिविधियां कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. जीआरपी ने इन्हीं रिकॉर्डिंग के जरिये अरशद की तलाश शुरू की. इसके बाद रिजर्वेशन चार्ट देखकर कोच में सवार यात्रियों की जानकारी हासिल की. 

गोंदिया पहुंचानी थी 310 पुड़ियों की खेप

सभी का नाम, पता और पहचान आदि की जांच की गई. इसी दौरान अरशद के पुराने कारनामों का पता चला. इसके बाद जीआरपी ने ट्रेसिंग करते हुए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. पहले तो अरशद ने जीआरपी को बरगलाने की कोशिश की लेकिन पुलिसिया तरीका अपनाते ही सारा सच उगल दिया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसने बताया कि बैग में रखी ब्राउन शुगर की सभी 310 पुड़ियां गोंदिया ले जाकर बेचने की प्लान था लेकिन इससे पहले पकड़ा गया. यह कार्रवाई एसपी एम. राजकुमार के मार्गदर्शन में पीआई सतीश जगदाले, एपीआई ओमप्रकाश भलावी, चहांदे, पटले, सचिन ठोंबरे, पुष्पराज मिश्रा, मोगरे, खवसे, नरुले आदि द्वारा पूरी की गई.