Drugs-Arrested

    नागपुर. कोल्हापुर से गोंदिया जा रही ट्रेन 01039 महाराष्ट्र एक्सप्रेस के जनरल कोच में मिले नशीले पदार्थ की पुष्टि ब्राउन शुगर के तौर पर ही की गई. ट्रेन के पिछले जनरल कोच में मिले एक लावारिस बैग में रखी पॉलीथिन में 310 कागज की पुड़ियों में यह ब्राउन शुगर रखा हुआ था. इनका कुल वजन 21.490 ग्राम था जिसकी कुल कीमत 2,14,900 रुपये आंकी गई. सारा माल जब्त कर आगे की कार्रवाई के लिए शहर पुलिस की एनडीपीएस शाखा को सौंप दिया गया. 

    जांच किट न होने से रातभर करनी पड़ी रखवाली

    ज्ञात हो यह कार्रवाई मंगलवार दोपहर करीब 4 बजे की गई थी. बैग को ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म 4 पर ही रखा गया था. पहले ही शक जताया जा रहा था कि पुड़िया में कोई नशीला पदार्थ ही है. आरपीएफ द्वारा जांच के लिए एनडीपीएस को सूचित कर जांच में सहयोग मांगा गया लेकिन पता चला कि फिलहाल एनडीपीएस के पास नशीले पदार्थ की जांच में उपयोग की जाने वाली टेस्टिंग किट नहीं है.

    ऐसे में पूरी रात सारा माल स्पॉट पर ही रखकर रखवाली की गई. बुधवार सुबह तहसीलदार की उपस्थिति में पंचनामा बनाया गया. यह कार्रवाई सीनियर डीएससी आशुतोष पांडेय के मार्गदर्शन में पीआई आरएल मीना, एएसआई सीताराम जाट, नवीन कुमार सिंह, अजय सिंह आदि द्वारा की गई.