Crime

    Loading

    नागपुर. रामदासपेठ में व्यवसायी के घर पर हुई 18.50 लाख रुपये की चोरी के मामले में सीताबर्डी पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घर में काम करने वाली नौकरानी ने ही अपने बेटे को चोरी की टिप दी थी. इस मामले में 1 और आरोपी की गिरफ्तारी हो सकती है. पकड़े गए आरोपियों में नागसेनवननगर निवासी पीयूष देवेंद्र पानेकर (18), सविता देवेंद्र पानेकर (36) और गुलशननगर, कलमना निवासी अब्दुल फईम अब्दुल हनीफ (20) का समावेश हैं.

    विगत 28 मार्च की रात रामदासपेठ के साई अंकुर अपार्टमेंट में रहने वाले मंजीतसिंह भाटिया के घर पर चोरी की वारदात हुई थी. आरोपी ने तिजोरी सहित सोने के हीरे जड़ित जेवर और नकद 3.50 लाख रुपये चोरी कर लिए थे. पुलिस ने भाटिया के कर्मचारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

    शुरुआत से ही पुलिस को सविता पर संदेह था. सीसीटीवी फुटेज की छानबीन करने पर पुलिस को पीयूष दिखाई दिया. फईम के साथ बाइक पर वह चोरी करने गया था. इससे पहले कि पुलिस पीयूष तक पहुंचती वह भाग निकला था. काफी परिश्रम करने के बाद उसके यवतमाल के लाड़खेड़ में होने की जानकारी मिली. पुलिस ने यवतमाल से पीयूष को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर फईम की गिरफ्तारी हुई.

    12.41 लाख रुपये का माल जब्त

    जांच में सविता की भूमिका सामने आई. न्यायालय ने तीनों को पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है. बताया जाता है कि रात 2.30 बजे के दौरान पीयूष ने भाटिया के घर पर चोरी की. तड़के अपने घर में तिजोरी तोड़ने का काम कर रहा था. इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला आसिफ उसके घर में आ गया. आसिफ ने उससे आधी रकम लेकर फरार हो गया. पुलिस ने 12.41 लाख रुपये का माल जब्त कर लिए.

    इसके पहले भी भाटिया के घर पर चोरी हुई थी. उस चोरी में भी सविता का हाथ होने की संभावना है. इंस्पेक्टर अतूल सबनिस, एपीआई किशोर शेरकी, दिलीप चंदन, पीएसआई प्रवीण सुरकर, एएसआई विनोद तिवारी, हेड कांस्टेबल शंकर कोड़ापे, कांस्टेबल प्रफुल मानकर, ओमप्रकाश भारतीय, विशाल अंकलवार, प्रितम यादव, प्रशांत भोयर, रमन खैरे, रोहित रामटेके, विक्रमसिंह ठाकुर और संदीप ने कार्रवाई को अंजाम दिया.