Nitin Raut Meeting

  • पालकमंत्री ने बैठक में की अपील

Loading

नागपुर. पालकमंत्री नितिन राऊत ने कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने, रिकवरी रेट बढ़ाने के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने की अपील की है. उन्होंने निजी अस्पतालों को भी सभी मार्गदर्शन व नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है. विभागीय आयुक्त कार्यालय में निजी अस्पताल के डाक्टरों के साथ हुई समीक्षा बैठक में उन्होंने उक्त अपील की.

बैठक में विभागीय आयुक्त संजीव कुमार, सीपी बी.के. उपाध्याय, जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, एसपी राकेश ओला, मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे, सीईओ योगेश कुंभेजकर, उपसंचालक डॉ. संजय जायसवाल, मेडीकल के डीन डॉ. सजल मित्रा, डॉ. अजय केवलिया सहित सिटी के विशेषज्ञ व निजी अस्पतालों के डाक्टर्स उपस्थित थे. पालकमंत्री ने कहा कि मृत्युदर कम करने व कोरोना नियंत्रण के लिए विशेष उपाययोजना करने की जरूरत है. मरीज अस्पतालों में देरी से पहुंच रहे हैं जिसके चलते मृत्युदर बढ़ रही है.

मार्गदर्शन के साथ ही समय पर उपचार
राऊत ने कहा कि अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीजों को एंटीजेन टेस्ट कर उनकी काउंसिलिंग भी की जाए. मृत्युदर कम करने के लिए मोहल्ला, वार्डनिहाय कोविड नियंत्रण समिति गठित करने, घर-घर सर्वेक्षण, एनजीओ की मदद लेने, निजी अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराने, कोविड नियंत्रण के लिए दिल्ली माडल व न्यूजीलैंड माडल अमल में लाने के संदर्भ में चर्चा हुई. टेस्ट, ट्रेसिंग व बेड्स बढ़ाने, प्लाज्मा बैंक सुदृढ़ करने पर भी चर्चा हुई.

पालकमंत्री ने नागरिकों से भी अपील की कि अगर कोई आसपास के परिवार में कोरोना पाजिटिव मिलता है तो घबरा कर उनका सामाजिक बहिष्कार नहीं करे. उनकी मदद करें, उचित सलाह दें व धैर्य दिलाएं कि वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे. नागरिकों से उन्होंने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आहार, व्यायाम आदि पर विशेष ध्यान देने की अपील भी की. गर्म पानी पीने और ठंडे पदार्थ के सेवन को टालने की अपील भी उन्होंने की.