Make proper arrangements at the Isolation Center, Mayor Joshi gave instructions

Loading

नागपुर. पांचपावली में निर्मित आयसोलेशन सेंटर में वैद्यकीय अधिकारियों के साथ ही मनपा के अधिकारी और कर्मचारी, पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को सुविधाएं प्रदान की जा रही है. इससे अच्छी व्यवस्था के प्रयास करने के निर्देश महापौर संदीप जोशी ने अधिकारियों को दिए. कोविद-19 के चलते सिटी में कोरोना की श्रृंखला खंडित करने, दुष्प्रभाव ना बढ़े, पाजिटिव मरीज के सम्पर्क में आनेवाले प्रत्येक व्यक्ति को संस्थात्मक विलगीकरण केंद्र में भेजा जाता है.

इस व्यवस्था के तहत पांचपावली पुलिस क्वार्टर में विलगीकरण केंद्र निर्मित किया गया. जिसका मंगलवार को महापौर ने जायजा लिया. विलगीकरण केंद्र में दी जा रही सुविधाओं पर उन्होंने संतोष भी जताया. उपमहापौर मनीषा कोठे, तानाजी वनवे, वीरेन्द्र कुकरेजा, जीतेन्द्र घोडेस्वार, इब्राहिम टेलर आदि उपस्थित थे.

625 की क्षमता, 275 क्वारंटाइन
अति. आयुक्त राम जोशी और डा. मिनाक्षी सिंह ने कहा कि विलगीकरण केंद्र में 625 की  क्षमता है. जबकि वर्तमान में केवल 275 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. जिसमें से 45 लोगों को मंगलवार को घर भेजा जा रहा है. अबतक केंद्र में कुल 2740 लोगों को क्वारंटाइन किया गया. जिसमें से 422 लोग पाजिटिव निकले हैं. संबंधित व्यक्ति क्वारंटाइन होने के कारण उनसे अन्यत्र विषाणू का प्रसार नहीं हो पाया है.

महापौर ने न केवल सम्पूर्ण विलगीकरण केंद्र का जायजा लिया, बल्की वहां रह रहे लोगों से सुविधा के संदर्भ में पूछताछ भी की. किसी तरह की समस्या हो, तो बेखौफ जानकारी देने को भी कहा. यहां से निकलने के बाद लोगों को विलगीकरण के संदर्भ में जानकारी दे. जिससे लोगों का भ्रम दूर हो सकेगा. 

कोई भी खामियां ना रहे
सभी व्यवस्था पर बारिकी से नजर रखने और लोगों को दी जा रही सेवा में किसी तरह की खामी ना रहे, इसका ध्यान रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए. राम जोशी ने बताया कि नेशनल इंस्टीट्यूट आफ वूमन एंड चाईल्ड में प्रशिक्षण ले रहे 25 छात्रों द्वार सेवाएं दी जा रही है. मनपा की ओर से इसके लिए अनुमति प्रदान की गई है. इसके अलावा दंतचिकित्सक भी सेवाएं दे रहे हैं. उनके माध्यम से स्वैब लेने का कार्य किया जा रहा है. अबतक लगभग 2 हजार से अधिक लोगों का स्वैब लिया गया.