Nitin raut

    नागपुर. पालक मंत्री नितिन राऊत ने आउटर रिंग रोड व अन्य स्टेट हाईवे के संदर्भ में अधिकारियों की बैठक ली जिसमें उन्होंने रोड निर्माण के कार्य की गति तेज करने का निर्देश दिया. साथ ही जनता की सुविधा के लिए कुछ नये रास्तों का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए.

    बैठक में विधायक राजू पारवे, पूर्व मंत्री राजेन्द्र मूलक, नेशनल हाईवे के प्रकल्प संचालक यावतकर, अधीक्षक अभियंता सरदेशमुख, कार्यकारी अभियंता बोरकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. पालक मंत्री ने अंभोरा तीर्थक्षेत्र के पर्यटन विकास को ध्यान में रखते हुए अंतर कम करने और समय व ईंधन की बचत की दृष्टि से भंडारा व वर्धा हाईवे लिंक करने की जरूरत बताई. उन्होंने इसके लिए शहापुर-भिलवाड़ा-आंभोरा-पाचगांव-वर्धा लिंक रोड निर्माण की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि इससे आय के स्रोत भी बढ़ेंगे.

    जामठा-अमरावती पर खिंचाई

    पालक मंत्री ने जामठा से अमरावती मार्ग का कार्य कछुआ चाल चलने पर नाराजी जताते हुए अधिकारियों की खिंचाई भी की. उन्होंने कार्य की गति बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने मौदा-रामटेक टू-लेन रोड की जरूरत बताते हुए डीपीआर तैयार कर पेश करने का निर्देश दिया. बैठक में बताया गया कि कन्हान नदी पर पुल का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है. जनता के आवागमन के लिए इसे जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश उन्होंने दिया. कुही-उमरेड रोड का डीपीआर तैयार हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने उमरेड से नागभीड़ रोड को फोर लेन करने की जरूरत भी बताई.