Congress
File Photo

    Loading

    नागपुर. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने आरोप लगाया है कि नागपुर में कोरोना अपने चरम पर है और उस पर नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम उठाने में मनपा पूरी तरह फेल हो गई है. मनपा में भाजपा की 15 वर्षों से सत्ता है लेकिन उनके नेता कोरोना नियंत्रित करने पर ध्यान केन्द्रित करने की बजाय गलत जानकारियां देकर लोगों की दिशाभूल करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सहयोग की उम्मीद थी लेकिन उनका भी अतापता नहीं है.

    लोंढे ने कहा कि गडकरी ने लोगों को 10,000 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का दावा किया और हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया लेकिन उस नंबर पर कोई जवाब नहीं मिल रहा है. वहीं फडणवीस पंढरपुर की चुनावी रैली में राज्य सरकार को सुधार करने की बात कर रहे हैं. नागपुर को इन लोगों ने भगवान भरोसे छोड़ दिया है.

    हाई कोर्ट ने भी की कड़ी टिप्पणी

    लोंढे ने कहा कि मनपा की विफलता को लेकर तो हाई कोर्ट ने भी गंभीर टिप्पणी की है. सिटी में 10 जोन हैं और वहां ठीक से ट्रेसिंग नहीं की जा रही है. बुखार के मरीजों को सिर्फ पैरासिटामाल की गोलियां देकर छोड़ दिया जा रहा है. होम क्वारंटाइन मरीजों पर मनपा का कोई कंट्रोल व निगरानी नहीं है और ऐसे लोग बिंदास घूमकर दूसरों को भी संक्रमित कर रहे हैं. सब्जी मंडी को विकेन्द्रित किया गया लेकिन वहां की भीड़ को नियंत्रित नहीं किया जा रहा है. सरकार ने कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए हैं लेकिन नागपुर मनपा ने इसे ठीक से लागू नहीं किया है.