प्रतिकारात्मक तस्वीर
प्रतिकारात्मक तस्वीर

  • आत्महत्या के लिए उकसाने पर पति के खिलाफ मामला दर्ज

नागपुर. वाड़ी थानांतर्गत 29 वर्षीय विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई. सत्यसाईं कृपा लेआउट प्लॉट नंबर 33, दत्तवाड़ी निवासी स्वाति अविनाश नेवारे (29) की आत्महत्या के मामले में पुलिस द्वारा की गई जांच में सामने आया कि आरोपी पति अविनाश किशनराव नेवारे (30) ने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया था. शिवाजी फैल, यवतमाल रोड, बडनेरा अमरावती निवासी व फरियादी नरेश सुरेश राउत (36) की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

शुक्रवार की सुबह करीब 7.30 बजे स्वाति ने मानसिक तनाव में आकर घर के सीलिंग फैन से दुपट्टा बांधकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से परिवार वालों को गहरा सदमा लगा है. आत्महत्या की घटना के बाद फरियादी गजानन ठाकरे की शिकायत पर पुलिस आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही थीं.

जांच में सामने आया कि आरोपी अविनाश पत्नी को मायके से पैसे लाने के लिए दबाव डालता था. पैसे की मांग पूरी नहीं होने पर वह उसके साथ कई बार गाली-गलौच कर मारपीट भी करता था. शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना तंग आकर स्वाति ने आत्महत्या कर ली. पत्नी की आत्महत्या के पीछे पति का हाथ होने की जानकारी पुलिस ने दी है. घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.