Nagpur Jail

Loading

नागपुर. शहर के चर्चित एमडी (मेफेड्रान ड्रग्स) तस्कर जावेद बच्चा की मौत से बड़ा ताजबाग परिसर में खलबली मच गई है. जावेद हालही में ड्रग्स तस्करी के मामले में जेल से जमानत पर रिहा हुए अपराधी आबू का भांजा है. शहर में चर्चा है कि जेल में ही कुछ अपराधियों से मारपीट के बाद जावेद की तबीयत बिगड़ी और उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जेल प्रशासन ने इस बात से इंकार करते हुए पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब होने की जानकारी दी है.

आजाद कालोनी, बड़ा ताजबाग निवासी जावेद बच्चा अताउल्ला खान (36) को क्राइम ब्रांच की एनडीपीएस सेल ने 23 दिसंबर 2019 को गिरफ्तार किया था. उससे 59 ग्राम एमडी जब्त की गई थी. पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद से जावेद और उसके साथी जेल में थे. बुधवार की दोपहर उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. जेल के डाक्टर ने उसे मेडिकल अस्पताल ले जाने को कहा. मेडिकल अस्पताल में उसका उपचार चल रहा था, लेकिन रात 9.20 बजे के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

शहर के अपराधियों में चर्चा है कि 4 दिन पहले जावेद के साथ जेल में कुछ लोगों की मारपीट हुई थी और इसी वजह से उसकी मौत हुई. एसपी जेल अनूप कुमरे ने इस बात से साफ इंकार किया. उन्होंने बताया कि शहर के नीचले हिस्से में तकलीफ होने के कारण जावेद की तबीयत बिगड़ी थी. इसीलिए उसे बुधवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया और उपचार के दौरान मौत हुई. धंतोली पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.