Mobile thief Caught

नागपुर. लोहमार्ग पुलिस नागपुर की साइबर सेल की सतर्कता के चलते आजाद हिंद में यात्री के मोबाइल पर हाथ साफ करने वाले चोर को आखिर धरदबोचा गया. घटना 10 महीनें पुरानी है. आरोपी का नाम बालाघाट निवासी सोनू मिलिंद कावले (22) बताया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 2 फरवरी 2020 को पांढरावानी, जिला गोंदिया निवासी प्रणव भोलाराम कापसे (20) ट्रेन 12130 आजाद हिंद एक्सप्रेस की जनरल कोच में सफर कर रहा था. गोंदिया स्टेशन पर भीड़ का फायदा उठाकर सोनू ने उनकी जेब से मोबाइल चुरा लिया और फरार हो गया.

दोस्त से मिलने आया और धराया

शिकायत दर्ज होते ही जीआरपी पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी लेकिन पता नहीं चला. घटना के बाद ट्रेसिंग के दौरान घटना के बाद मोबाइल सोनू के गांव में लोकेशन दिखा रहा था. पूछताछ में पता चला कि यह मोबाइल उसने ही चुराया है लेकिन लाकडाउन के कारण जांच धीमी पड़ गई. अनलॉक के बाद दोबारा सोनू की तलाश शुरू की गई तो गांववालों से पता चला कि वह फरवरी से ही फरार है. इसी बीच जीआरपी गोंदिया की डीबी शाखा को गुप्त जानकारी मिली कि सोनू रावणवाड़ी में अपने दोस्त से मिलने आया हुआ है.

जानकारी पुख्ता होने से जीआरपी टीम रावणवाडी पहुंची और सोनू को उसके दोस्त के घर से धरदबोचा. पूछताछ में उसने उक्त मोबाइल चोरी की कबूली दी. उसके पास से चोरी किया 12,000 रुपये कीमत का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया. उक्त कार्रवाई जीआरपी नागपुर के पुलिस अधीक्षक राजकुमार, उपविभागीय पुलिस अधिकारी एसवी शिंदे, पीआई मनीषा काशिद के मार्गदर्शन में एपीआई प्रवीण भिमटे, दुर्योधन भजभुजे, संतोष चौबे, किशोर ईश्वर, ओमप्रकाश सेलोट, नंदकिशोर नारनवरे आदि द्वार पूरी की गई.