RTO Nagpur

  • RTO अधिकारी जाधव को शिवसेना ने दिया ज्ञापन

नागपुर. प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में कामकाज की धिमी गति के कारण नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है. आवेदकों को लर्निंग और पर्मानेंट लाइसेन्स के लिए पहले 7 दिन का वेटिंग पिरेड दिया जाता था, लेकिन कार्यलय के अधिकारियों की लापरवाही और ढिले रवैये के कारण यही वेटिंग अब डेढ से 2 महीने तक बढ गई है. ऐसे में कार्यलय में आने वाले आवेदकों को कई प्रकार की दिक्कते हो रही है. जनता की समस्या को गंभीरता से लेते हुए युवासेना की ओर युवासेना सचिव सलमान खान के नेतृत्व में संबंधित समस्या की शिकायत करते हुए आरटीओ अधिकारी विनोद जाधव को ज्ञापन सौंपा गया.

ऑनलाइन सूविधा का नहीं फायदा
नागरिकों को होने वाली समस्या से अवगत कराते हुए उन्हें बताया गया कि पहले डूप्लिकेट लाइसेन्स के लिए एफआईआर कॉपी देने के बाद 1 दिन में लाइसेन्स मिल जाता था, लेकिन अब नागरिकों 30 दिनों से भी अधिक समय तक इंतजार करना पड रहा है. ऐसे में लाइसेन्स नहीं होने के कारण वाहन चालाकों को मजबूरन चालान काटना पड रहा है. वाहन ट्रान्सफर की ऑनलाइन सूविधा उपलब्ध होने के बावजूद आरटीओ ने आवेदकों को वेटिंग तारिख देना बंद कर दिया है.

ऑनलाइन सूविधा को नागरिकों को कोई फायदा नहीं हो रहा है. इससे कई वाहन धारकों को गाड़ी ट्रान्सफर करने के लिए कार्यालय के चक्कर काटने पड रहे है. सभी समस्याओं को सूनने के बाद अधिकारी जाधन ने कहा कि वर्तमान में हमने छुट्टी के दिन यानी शनिवार और रविवार को ऑफिस खुला रखा गया है. काई भी नागरिक लर्निंग लाइसेन्स के लिए सिटी के किसी भी कार्यालय से फॉर्म भर सकता है.

इस अवसर पर जिला समन्वयक संदीप पटेल, शशिकांत ठाकरे, धीरज फंदी, निलेश तिघरे, छगन सोनवणे, हर्शल सावरकर, अमित रात्रे, संजय डोकरमारे,अनिल खडपुरे, आशिष कुथें, सचिन तिकडे, तेजस वाढावे, राहुल काळे, राहुल शाहू, संदीप गुप्ता, किशोर निमजे, हर्ष कामडे आदि उपस्थित थे.