thane
Representational Pic

  • एम्स और पांचपावली में कतार
  • 200 वैक्सीन देने का दोनों सेंटर्स पर था टार्गेट
  • 222 कर्मचारियों को लगाया टीका

Loading

नागपुर. वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद शुरुआती दौर में भले ही कुछ परेशानियां खड़ी हुई हो, लेकिन अब टीकाकरण सामान्य होते जा रहा है. शुरुआत में कुछ अफवाहों के चलते अलग-अलग सेंटर्स पर कर्मचारियों की कमी भी देखी गई. किंतु अब वैक्सीन के लिए एम्स और पांचपावली सूतिका गृह में कर्मचारियों की लगातार कतारें लग रही हैं. यहां तक कि शुक्रवार को इन दोनों अस्पतालों में टार्गेट से अधिक कर्मचारियों को वैक्सीन लगाया गया है.

बताया जाता है कि दोनों सेंटर्स पर 100-100 मिलाकर कुल 200 कर्मचारियों को वैक्सीन देने का टार्गेट रखा गया था. किंतु दोनों जगह कुल 222 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाया गया. एम्स में जहां 110 कर्मचारियों को वैक्सीन दिया गया, वहीं पांचपावली सूतिका गृह में 112 कर्मचारियों को टीका लगाया गया.

मेडिकल, डागा, मेयो में कमी

वैक्सीन देने की प्रक्रिया में प्रशासन की ओर से कुल 5 सेंटर्स निर्धारित किए गए थे. जिसके अनुसार मनपा के पांचपावली सुतिका गृह के अलावा, एम्स, मेयो, मेडिकल और डागा में टीकाकरण के सेंटर्स तय किए गए. हालांकि एम्स और पांचपावली में तो अब वैक्सीन ने रफ्तार पकड़ी है, लेकिन मेडिकल, मेयो और डागा में वैक्सीन को लेकर अभी भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है. मेयो में 100 में से केवल 66 कर्मचारियों ने वैक्सीन लिया, जबकि डागा में 100 में से 67 और मेडिकल में 100 में से 59 कर्मचारियों ने वैक्सीन लगाया है. 

-शुक्रवार को 500 कर्मचारियों को वैक्सीन देने का था टार्गेट

-पांचों सेंटर्स पर कुल 414 कर्मचारियों को टीका लगाया गया. 

-पहले की तुलना में स्थिति बेहतर होने से टीकाकरण का औसत 88.75 प्रतिशत रहा.