Anees Ahmed

  • अनिस अहमद ने राज्यपाल कोश्यारी से की मांग

नागपुर. कोरोना मरिजों की संख्या तेजी बढ़ती जा रही है. वहीं राज्य में कोरोना संक्रमितों के मरने का आंकड़ा देश में सर्वाधिक है. कई नागरिक आर्थिंक परिस्थिति के कारण अपना उपचार नहीं कर पा रहे है. ऐसी स्थिति में नागरिकों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पूर्व मंत्री अनिस अहमद ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को ज्ञापन सौंपते हुए कोरोना से लडने के लिए सांसद और विधायक निधि का इस्तेमाल किये जाने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि देश कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण एक कठिन दौर से गुजर रहा है. वर्तमान में निधि की कमी के चलते अस्पतालों में उपचार को लेकर दिक्कते आ रही है. ऐसे में राज्यपाल ने महाराष्ट्र सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक अध्यादेश जारी करना चाहिए, जिसमें सांसद, विधायक दल के प्रत्येक सदस्यों को कोविड से लडने के लिए विधायक/एमएलसी फंड का योगदान देने के लिए कहा जाए.

कोरोना की वैक्सिन प्रत्येक व्यक्ति को लगने तक यह प्रक्रिया शुरू रखी जाने की मांग उन्होंने की है. प्राप्त होने वाली निधि से सरकार कॉर्पोरेशन स्कूल, जिला परिषद स्कूल को प्राथमिकता के आधार पर आईसीयू बेड, वेंटिलेटर और डायलिसिस मशीनों के साथ सुसज्जित कोविड अस्पतालों में परिवर्तित करे. राज्यपाल ने कोविड से लडने की अनिस अहमद की भूमिका की सराहना करते हुए उनके सुझावों पर गौर करने का आश्वासन दिया.