CP Amitesh Kumar

नागपुर. सीपी अमितेश कुमार ने सक्करदरा थाना क्षेत्र में सक्रीय अपराधी भांडेप्लॉट झोपडपट्टी निवासी बंटी उर्फ भरत उर्फ राजू वल्द रामदास ठवरे (39) पर एमपीडीए लगा दिया है. आरोपी बंटी के खिलाफ लूटपाट, दुष्कर्म, फिरौती मांगने, हत्या का प्रयास करने, रेत तस्करी, सरकारी कामकाज में बाधा डालने, हथियारों के साथ परिसर में उत्पात मचाने समेत कई मामले दर्ज है.

बंटी की आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए उसे वर्ष 2015 को उसपर एमपीडीए लगाया गया और 2019 में तड़ीपार किया गया था. 14 मई को आरोपी ने फरियादी के घर में घुसकर पिस्तौल की नोक पर उनसे 5,000 रुपये महीना फिरौती देने की मांग की थी. पुलिस ने फरियादी के शिकायत पर मामला भी दर्ज किया था.

तड़ीपार के बावजूद आरोपी बंटी 26 जून को नंदनवन परिसर में हथियारों के साथ उत्पात मचाते हुए दिखाई दिया. पुलिस ने उसके पास से 2 पिस्तौल बरामद की. बंटी की बढ़ते आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए यूनिट क्रमांक 4 के डीसीपी विवेक मासाल के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई सत्यवान माने आरोपी पर एमपीडीए लगाने के लिए रिपोर्ट तैयारी की. एडिशलन सीपी निलश भरणे, डीसीपी गजानन राजमाने के मार्गदर्शन में एमपीडीए और स्थानबद्ध विभाग को प्रस्ताव भेजा गया. सीपी ने गुरुवार को आरोपी बंटी पर एपमीडीए लगाया.