murder

नागपुर. कलमना थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े एक अपराधी को मौत के घाट उतारा गया. बताया जाता है कि हमलावरों के साथ पहले ही दुश्मनी चल रही थी. ऐसे में जुआ खेलते समय पैसे को लेकर दोबारा विवाद हुआ. 5 से 6 हमलावरों ने अपराधी पर तलवारों से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. जब तक पुलिस उसे अस्पताल ले जाती जान जा चुकी थी. मृतक जामनगर, कलमना निवासी नितेश मूलचंद पटले (34) बताया गया. आरोपियों में लोकेश शाहू और उसके साथियों का समावेश है.

नितेश के खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज थे. आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए उसे मई 2019 में 2 वर्ष के लिए शहर से तड़ीपार किया गया था. वह कन्हान में अपने रिश्तेदार के यहां रहता था. इसी बीच उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कन्हान में एक हत्या की वारदात को अंजाम दिया. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद से वह जेल में था. 

10 दिन पहले ही जेल से छूटा 
बताया जाता है कि 8-10 दिन पहले ही वह जमानत पर जेल से रिहा हुआ. तड़ीपार होने के कारण पुलिस लगातार उसके घर पर दबिश दे रही थी. इस वजह से वह लगातार ठिकाने बदलता रहता था. जेल से छूटकर आने के बाद उसका लोकेश से विवाद हुआ था. उस समय नितेश ने लोकेश को 2-3 थप्पड़ मारे थे और मारने की धमकी दी थी. उस समय लोकेश खून का घूट पीकर शांत हो गया. गुरुवार दोपहर को पूनापुर रोड पर नाले के समीप आरोपी और नितेश सहित अन्य युवक जुआ खेलने के लिए जमा हुए. यहां पैसे के लेन-देन को लेकर नितेश और लोकेश का दोबारा विवाद हो गया. नितेश ने फिर से मारपीट शुरु कर दी. इस बार लोकेश और उसके साथियों ने नितेश को खतम कर देना ही ठीक समझा. 

घटनास्थल पर मिली 3 तलवार
बताया जाता है कि तलवार और चाकू से लैस 5-6 अपराधी नितेश पर टूट पड़े. उसके पेट, छाती, हाथ और गर्दन पर तलवार से वार कर ढेर कर दिया और फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही कलमना और पारडी पुलिस मौके पर पहुंची. नितेश को उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस को घटनास्थल पर ही 3 तलवार बरामद हुई. क्राइम ब्रांच की टीम सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. बताया जाता है कि एक आरोपी को देर रात पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. घटनास्थल पर हथियार मिलने से अनुमान है कि आरोपियों ने पहले से ही नितेश को मारने की प्लानिंग कर रखी थी.