Arrest

नागपुर. कार में अवैध तरीके से शराब की तस्करी कर रही नागपुर के अपराधियों की गैंग को रायपुर पुलिस ने जांच के दौरान गिरफ्तार किया. 3 अपराधी पुलिस के हाथ लगे. बताया जाता है कि हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में बिल्डर के घर पर हुई चोरी के मामले में तीनों फरार थे. हुड़केश्वर पुलिस कई दिनों से इनकी तलाश में जुटी हुई थी.

रायपुर में गिरफ्तारी होने की जानकारी मिलने के बाद हुड़केश्वर थाने की टीम उन्हें हिरासत में लेने रवाना हो चुकी है. पकड़े गए आरोपियों में शांतिनगर, म्हाडा कॉलोनी निवासी विजयप्रसाद उर्फ राजा बुंदेल मथुराप्रसाद मालवीय (36), सतरंजीपुरा निवासी अब्दुल सोहेल उर्फ बाबू पठान अब्दुल कलीम (20) और मारवाड़ी चौक, लालगंज निवासी शहजाद उर्फ बंटी शरीफ अली (26) का समावेश है. तीनों नागपुर के सक्रिय अपराधी हैं. विगत 25 नवंबर को हुड़केश्वर थानांतर्गत आकाशनगर निवासी संदीप नितनवरे नामक बिल्डर व्यवसायी के घर पर चोरी की वारदात सामने आई थी. चोरों ने 17 लाख नकद सहित 20 लाख रुपये का माल चोरी कर लिया था.

CCTV फुटेज से मिला था सुराग 

सीसीटीवी फुटेज में सोहेल और राजा बुंदेल कैद हुआ था. पुलिस लगातार दोनों की तलाश में जुटी थी. बुधवार को नाकाबंदी के दौरान रायपुर की साइबर सेल की टीम ने आरोपियों को एम.एच.31-ए.डब्ल्यू.1111 नंबर की कार पर आते देखा. संदेह के आधार पर वाहन चालक को रुकने का इशारा दिया गया, लेकिन उसने स्पीड बढ़ा दी और भागने लगा. रायपुर के पंडरी थाने को कार की जानकारी दी गई. संयुक्त टीम ने परिसर में घेराबंदी करके कार को पकड़ा. जांच के दौरान शराब की पेटियां बरामद हुई. इसके साथ ही रॉड, आरी, रस्सी आदि सामान बरामद हुआ. जांच में पता चला कि आरोपी नागपुर के है. सोहेल के खिलाफ अपहरण और लूटपाट सहित 8 मामले दर्ज है. राजा बुंदेल भी हत्या, लूटपाट और चोरी के 7 मामलों में आरोपी रह चुका है. 

परिजनों से जब्त किए 7 लाख रुपये 

25 नवंबर को आरोपियों ने संदीप के घर में सेंध लगाई. पुलिस को आरोपियों की जानकारी मिल चुकी थी. इसीलिए तीनों आरोपी रायपुर भाग निकले. हुड़केश्वर पुलिस ने सोहेल के परिजनों से 7 लाख रुपये जब्त किए हैं. बताया जाता है कि आरोपी रायपुर में भी चोरी की वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे थे. सोहेल चंद्रपुर और गड़चिरोली में शराब तस्करी करता है. बिलासपुर से शराब खरीदकर वह चंद्रपुर ले जाने वाला था. इसी दौरान उसने रायपुर के कुछ व्यापारिक प्रतिष्ठानों में चोरी को अंजाम देने की योजना बनाई थी. हुड़केश्वर पुलिस की टीम शुक्रवार को तीनों आरोपियों को लेकर नागपुर आएगी. उनसे और भी वारदातों का खुलासा होने का अनुमान है.