Rape of an elderly woman in Kerala
Representational Pic

  • आश्रम से भागा प्रवचनकार

नागपुर. शहर की एक कथावाचक युवती के साथ वृंदावन के आश्रम में दुष्कर्म की घटना सामने आई है. संस्कृत की शिक्षा लेने गई युवती के साथ आश्रम में रहने वाले एक प्रवचनकार ने दुष्कर्म किया. तहसील पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. कथित आरोपी वृंदावन के गोदा विहार में स्थित एक आश्रम रहने वाला दीनबंधूदास महाराज (40) बताया गया. पीड़ित युवती कम उम्र से ही कथावाचन करती है. 10 वर्षों से पूरे देश में वह प्रवचन करती है. जून महीने में फेसबुक के जरिए दोनों की पहचान हुई. फोन नंबर का आदान प्रदान हुआ और बातचीत शुरु हुई.

पीड़िता ने दीनबंधू को बताया कि वह मिट्टी के बर्तन भी बनाती है. उनके आश्रम में भी मिट्टी के बर्तनों का उपयोग किया जाए. पीड़िता को संस्कृत में आचार्य की पदवी भी लेनी थी. रिश्तेदार की मदद से वृंदावन के एक संस्कृत महाविद्यालय में प्रवेश मिल गया. 5 अक्टूबर को पीड़िता अपनी मां के साथ वृंदावन गई. उनके रहने का इंतजाम दीनबंधू ने ही अपने आश्रम में किया था. वह दीनबंधू के प्रवचन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने गई.

8 अक्टूबर की रात दीनबंधू ने पूजा विधि सिखाने के बहाने पीड़िता को अपने कमरे में बुलाया. शारीरिक संबंध बनाने की मांग की. विरोध करने के बावजूद उसने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता डिप्रेशन का शिकार हो गई. उसने अपने उपर हुए अत्याचार की जानकारी अपने मामा को दी. मामा ने हिम्मत दिलाई को मंगलवार को तहसील पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने दीनबंधू के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया. घटना वृंदावन की होने के कारण वहां की कोतवाली पुलिस को दस्तावेज भेजे गए. बताया जाता है कि दीनबंधू आश्रम से भी फरार हो गया है.