मिलिए एलेक्सिस हॉस्पिटल के डॉ निधि वर्गीस और डॉ.नितिन शिंदे से शनिवार 11 जुलाई को

Loading

नागपुर. लॉकडाउन के दौरान नवभारत-नवराष्ट्र की और से शुरू की गई वेबिनार सीरिज को काफी पसंद किया जा रहा है। इस कड़ी में हेल्थ वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। ‘हेल्थ सेफ्टी दूरिंग कोविड’ पर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मार्गदर्शन किया जाएगा। इस कड़ी में पहला वेबिनार 10 जुलाई शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें एलेक्सिस हॉस्पिटल की डॉ. निधि वर्गीस (M.Sc, M.Phil) और डॉ. नितिन शिंदे MBBS .MD (Internal Medicine) मार्गदर्शन करेंगे। कोरोना संक्रमण के प्रसार के बीच लोगों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता बढ़ी है।

इसके साथ ही आम लोगों में इस बीमारी और इसके बचाव को लेकर कुछ आशंकाए भी हैं। संक्रमण को लेकर रोज नई -नई बातें सामने आ रही है। व्हाट्सएप्प, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम कोरोना वायरस के इलाज को लेकर गलत जानकारियों से भरा पड़ा है। लोग बीना सोचे समझे अपुष्ट बातों वाले मैसेज आगे भी बढ़ा देते हैं। वेबिनार में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। डॉ. निधि वर्गीस ने ग्लेनीगल्स ग्लोबल हॉस्पिटल, चेन्नई से इंटर्नशिप किया हैं। साथ ही उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य संस्थान (IMH), चेन्नई से भी अपनी इंटर्नशिप पूरी की है।

डॉ. निधि केम्पेगौड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) बेंगलुरु में भी अपनी सेवाएं दी हैं। इसी प्रकार डॉ.नितिन शिंदे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, नागपुर से आंतरिक चिकित्सा में स्नातकोत्तर हैं। उन्होंने मुंबई के पवई स्थित नामचीन एल.एच. हीरानंदानी अस्पताल से क्रिटिकल केयर विभाग में क्लिनिकल असिस्टेंट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। बैंगलोर में स्थानांतरित किये जाने के बाद उन्होंने ‘इंडस वेस्टसाइड अस्पताल’ में आंतरिक चिकित्सा और क्रिटिकल केयर में जूनियर सलाहकार के रूप में काम किया है।

डॉ. नितिन शिंदे ने राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, बैंगलोर के तहत कोलंबिया एशिया रेफरल अस्पताल, यशवंतपुर से संक्रामक रोगों का प्रशिक्षण लिया है। वे नागपुर के वॉकहार्ट अस्पताल में 2013 से 2018 तक संक्रामक रोगों, आंतरिक चिकित्सा और क्रिटिकल केयर में सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं । इस दौरान उन्होंने देश के सभी वॉकहार्ट ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के इन्फेक्शन कंट्रोल एंड एंटीबायोटिक स्टैडर्डशिप प्रोग्राम में हिस्सा लिया। डॉ.नितिन जटिल संक्रमणों के सुपर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं।