Prakash Khetan

Loading

नागपुर. लॉकडाउन के दौरान ‘नवभारत-मन में है विश्वास’ की ओर से शुरू की गई वेबिनार सीरिज में हेल्थ वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। ‘कोविड 19 के दौरान स्वास्थ्य और सुरक्षा‘ पर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मार्गदर्शन किया जाएगा। इस कड़ी में पहला वेबिनार 10 जुलाई शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें किंग्सवे हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ प्रकाश खेतान मार्गदर्शन करेंगे। कोरोना संक्रमण के प्रसार के बीच लोगों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता बढ़ी है।

इसके साथ ही आम लोगों में इस बीमारी और इसके बचाव को लेकर कुछ आशंकाए भी हैं। संक्रमण को लेकर रोज नई -नई बातें सामने आ रही है। व्हाट्सएप्प, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम कोरोना वायरस के इलाज को लेकर गलत जानकारियों से भरा पड़ा है। लोग बिना सोचे समझे अपुष्ट बातों वाले मैसेज आगे भी बढ़ा देते हैं। वेबिनार में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

डॉ. खेतान ने नागपुर मेडिकल कॉलेज से वर्ष 1988 में MBBS की पढाई पूरी की। यही नहीं उन्होंने इंटरनल मेडिसिन में MD की शिक्षा ली। पश्चात इंटरनल मेडिसिन में DNB के लिए वे दिल्ली गए। नेफ्रॉलजी ने DM और DNB भी किया। वे शहर के वरिष्ठ कंसल्टेंट नेफ्रोलॉजिस्ट और किडनी ट्रांसप्लांट फिजिशियन माने जाते हैं।