Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

    Loading

    नागपुर. मैरिज सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर 5,000 रुपये की रिश्वत मांगने वाले नागपुर महानगर पालिका के चपरासी को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 4,500 रुपये लेते रंगेहाथ दबोचा. पकड़ा गया आरोपी रामचंद्र बिंदा महतो (49) बताया गया. गड्डीगोदाम परिसर में रहने वाला शिकायतकर्ता स्विगी कंपनी में फूड डिलेवरी का काम करता है. कुछ समय पहले ही उसका विवाह हुआ. उसे महानगर पालिका में विवाह का रजिस्ट्रेशन करवा कर प्रमाणपत्र लेना था. इस बारे में उसने दोस्त से चर्चा की. दोस्त उसे अपने साथ मनपा के मंगलवारी जोन कार्यालय में ले गया. वहां उसकी मुलाकात मैरिज रजिस्ट्रेशन विभाग के चपरासी महतो से करवाई.

    महतो से पूछताछ करने पर उसने रजिस्ट्रेशन के लिए लगने वाले आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी दी. रजिस्ट्रेशन करने के लिए 5,000 रुपये रिश्वत मांगी. शिकायतकर्ता ने इतनी रकम देने में असमर्थता दिखाई. महतो ने कहा कि पैसे हो तो ही कार्यालय में आना. पीड़ित व्यक्ति ने मामले की शिकायत एसीबी कार्यालय में की. एसपी रश्मि नांदेड़कर और एडिश्नल एसपी मिलिंद तोतरे के मार्गदर्शन में डीवायएसपी नरेश पार्वे ने गोपनीय जांच की.

    वेरिफिकेशन में शिकायत सही निकली. शनिवार को महतो ने शिकायतकर्ता को पैसे लेकर मिलने बुलाया. सदर स्थित मनपा अस्पताल के बाहर उसने शिकायतकर्ता से मुलाकात की. काफी मिन्नते करने के बाद वह 4,500 रुपये लेने पर मान गया. जैसे ही उसने रकम हाथ में ली पार्वे और उनकी टीम ने महतो को दबोच लिया. महतो के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है. रविवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा.